योगी सरकार ने रात के कोरोना कर्फ्यू में एक घंटे की छूट देने का फैसला किया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

लखनऊ. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकारी प्रयासों और तेज रफ्तार वैक्सीनेशन का असर दिखाई देने लगा है. कोरोना की नियंत्रित होती स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार ने रात के कोरोना कर्फ्यू में एक घंटे की छूट देने का फैसला किया है.


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड की नियंत्रित स्थिति को देखते हुए रात्रिकालीन कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से प्रातः 6 बजे तक प्रभावी किया जाए. रात 11 बजे तक सभी दुकानें/बाजार बंद हो जाएं. लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें.


बताते चलें कि उत्तर प्रदेश के 28 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं और प्रदेश में रोजाना औसतन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं. बीते 24 घंटे में हुई 1 लाख 82 हजार 624 सैम्पल की टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए. वर्तमान में प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या अब 227 रह गई है.


मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कोविड नियंत्रण के लिए बनी टीम-9 के साथ कोविड के हालात की समीक्षा करते हुए एक दिन में 33 लाख 42 हजार 360 लोगों को टीका कवर देने के साथ बने नए रिकॉर्ड के लिए स्वास्थ्यकर्मियों को धन्यवाद भी दिया. उन्होंने टीकाकरण को और तेज करने के लिए जागरुकता बढ़ाने के निर्देश भी दिए. अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि प्रदेश में 8 करोड़ से ज्यादा कोविड वैक्सीन लगाए जा चुके हैं.


अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सीतापुर, सोनभद्र जिलों में कोविड का एक भी एक्टिव केस नहीं है.


चेतावनी के लिए पुलिस टीम रात 10 बजे से ही हूटर बजाकर या लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को 11 बजे से पहले तक घर जाने की अपील करेगी.