रक्षाबंधन से रविवार का लॉकडाउन भी खत्म लेकिन कुछ शर्तें लागू

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले दहाई में सिमटने के बाद अब रविवार की साप्ताहिक बंदी भी समाप्त कर दी गई है. अब रक्षाबंधन यानी 22 अगस्त से रविवार के दिन का कोरोना कर्फ्यू भी खत्म हो जाएगा हालांकि रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पहले की तरह जारी रहेगा.


अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी की तरफ से जारी आदेश के अनुसार पूरे सप्ताह सुबह छह बजे से रात 10 बजे तक कोविड गाइडलाइन पालन करने की शर्त पर सभी गतिविधियों की अनुमति दी गई है. इसके तहत मास्क लगाना, दो गज की दूरी और सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य है.


यहां पर इस बात का ध्यान रखें कि सभी बाजारों में पूर्व की भांति ही साप्ताहिक बंदी की व्यवस्था यथावत लागू रहेगी. जो बाजार पहले सप्ताह में जिस दिन बंद रहा करते थे उनकी साप्ताहिक बंदी वही रहेगी. इससे पहले 11 अगस्त को सरकार ने शनिवार की साप्ताहिक कोरोना बंदी भी समाप्त कर दी थी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को साप्ताहिक बंदी खत्म कर कोरोना काल से पहले जैसी व्यवस्था के निर्देश दिए थे.



सरकार के इस फैसले से व्यापारियों को काफी राहत मिली है. व्यापारी पहले से ही इस बात की मांग कर रहे थे कि रविवार की बंदी को समाप्त कर दिया जाना चाहिए क्योंकि रविवार के दिन ही लोग फ्री रहते हैं और खरीदारी के लिए निकलते हैं. ऐसे में इस फैसले का व्यापारियों ने स्वागत किया है.