रक्षाबंधन पर मिलावटखोरी रोकने के लिए पूरे बलिया में छापेमारी अभियान, 18 खाद्य नमूने लिए गए, दुकानदारों में हड़कंप

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. रक्षाबंधन त्योहार को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में विभिन्न खाद्य प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गई. इस दौरान कुल 18 नमूने लिए गए, जिसे जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा गया है.

खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने गड़वार बाजार में छापेमारी कर 2 सरसो तेल, एक बेसन व एक हल्दी पाउडर का नमूना लिया. इसके बाद फेफना स्थित एक किराना स्टोर पर पहुंचकर संदेह के आधार पर उस स्टोर से एक नमकीन व एक अरहर दाल का नमूना लिया. वहां उपलब्ध 9 बोरी अरहर दाल को नियम के उल्लंघन के आधार पर जब्त किया, जिसकी कुल अनुमानित कीमत लगभग 24 हजार थी.

इसके पहले छापेमार दल ने तीखमपुर चट्टी पर छापेमारी कर दो मिठाई की दुकान से खोये-छेने से निर्मित 2-2 मिठाई के संदिग्ध नमूने लिए. तीखमपुर मण्डी के पास एक मिष्ठान भंडार से एक खोया, एक बेसन की पापड़ी तथा एक गुलाब जामुन का नमूना लिया.

माधोपुर केसरवानी टोला स्थित एक अन्य प्रतिष्ठान से एक छेना का रसगुल्ला व एक पेड़ा का नमूना लिया. यहां व्याप्त गंदगी पर जाँच दल ने सुधार के लिए नोटिस भी दिया. कुँवर सिंह चौराहा स्थित एक मिष्ठान भंडार से विभिन्न प्रकार के 3 मिठाई के नमूने लिए. अधिकारी महेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व पर आम जनमानस को शुद्ध एवं स्वच्छ खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से आगे भी छापेमारी जारी रहेगी. मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक श्रीवास्तव, खाद्य सुरक्षा अधिकारी नरेन्द्र कुमार, संतोष कुमार, चन्द्र प्रकाश यादव व प्रेम कुमार यादव तथा खाद्य सहायक दया शंकर भी इस दौरान मौजूद थे.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)