बाढ़ पीड़ितों में बांटी गई राहत सामग्री, दो मृतकों के परिजनों के खाते में भेजी गई 4 लाख की सहायता राशि

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया.बलिया के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में गुरुवार को सदर तहसील क्षेत्र में 100 पैकेट राहत सामग्री, जबकि बैरिया तहसील क्षेत्र में 238 राहत सामग्री का वितरण किया गया. दोनों तहसील क्षेत्र के राहत शिविरों में अब तक 18,740 फूड पैकेट एवं एक हजार से अधिक राशन किट दिए जा चुके हैं.


पशुपालन विभाग द्वारा अब तक 282 कुंतल भूसा का वितरण एवं 2780 पशुओं का टीकाकरण किया गया है. इसके अलावा 658 पशुओं का उपचार किया जा चुका है.


इसी प्रकार स्वास्थ्य विभाग द्वारा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संचालित बाढ़ चौकी पर तैनात मेडिकल टीम के माध्यम से अब तक 853 लोगों का उपचार किया गया है. ओआरएस के 350 पैकेट, 803 औषधि किट एवं 40 हजार क्लोरिन टैबलेट वितरित की जा चुकी है. सचल चिकित्सा के रूप में दो मोबाइल मेडिकल टीम तैनात की गई है. सभी अस्पतालों पर एंटी स्नेक वेनम की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित कराई गई है.

मृतकों के परिजनों तक 24 घंटे के अंदर भेजी गयी सहायता राशि

बलिया जिले में बाढ़ के पानी में डूबने से दो लोगों की मौत के बाद 24 घंटे के अंदर उनके आश्रितों के खाते में चार—चार लाख की सहायता राशि गुरूवार को भेज दी गयी. बुधवार को उदईछपरा, गोपालपुर में जगदम्बा चौबे पुत्र सुदामा चौबे तथा जगदेवा चिन्तामणि राय के टोला निवासी अरूण ठाकुर पुत्र शिवजी ठाकुर की मौत बाढ़ के पानी में डूबने से हो गयी थी. जिलाधिकारी अदिति सिंह ने घटना के बाद प्रशासन व आपदा प्रभाग को तत्काल सहायता राशि देने की कार्यवाही पूरी करने का निर्देश दिया. गुरूवार को सभी औपचारिकताएं पूरी करते हुए दोनों मृतक के आश्रितों के खाते में चार—चार लाख की सहायता राशि आरटीजीएस के माध्यम से भेज दी गयी.


(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)