दुबहर में पूर्व मंत्री नारद राय ने बाढ़ पीड़ितों के लिए सरकारी इंतजामों पर उठाए सवाल, मंत्री आनंद स्वरूप ने दिलाया भरोसा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहर, बलिया. सदर तहसील के दुबहर से लेकर हल्दी ग्राम सभा के गांव का पूर्व मंत्री व सपा नेता के नारद राय ने दौरा किया. पूर्व मंत्री नारद राय ने कहा कि बाढ़ चौकी पर कोई भी जिम्मेवार कर्मचारी या अधिकारी मौजूद नहीं है कि जनता अपनी समस्या बता सके.

उन्होंने कहा कि पिछले 3 दिनों से पशु पालक सड़क के फुटपाथ पर अपने पशुओं को लेकर पड़े हुए हैं, ना तो कहीं तिरपाल लगाया गया है , नाही कहीं भूसा पशुपालकों को उपलब्ध कराया गया है. गांव की जनता बिजली के अभाव में विषैले कीड़ों से सहमी हुई है. शाम ढलते ही जनता किसी तरह भाग्य भरोसे रात काट रही है .उन्होंने जिला प्रशासन से बाढ़ पीड़ितों के सहायतार्थ आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की है.

उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि अगर प्रशासन के पास व्यवस्था नहीं है तो हम समाजवादी भिक्षा मांग कर प्रशासन को उपलब्ध कराने के लिए तैयार हैं. इस अवसर पर राजकुमार पांडे, विजेंद्र दुबे, बलराम यादव प्रधान ,शशिकांत सिंह ,अवधेश राय पूर्व जिला पंचायत सदस्य आदि मौजूद रहे.



उधर संसदीय कार्य राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने बुधवार को अपने विधानसभा क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण करते हुए जनाड़ी, पांडेपुर, भरसर, छोटका दुबहर, धरनीपुर, बसरिकापुर, आदि गांव का दौरा किया. उन्होंने पैदल तथा नावों से चलकर लोगों का हालचाल जाना. ग्राम सभा दुबहर में जो लोग अधिक पानी बढ़ जाने के कारण अपने जानवरों तथा उपयोगी सामान को लेकर सड़क किनारे बैठे हुए हैं, उन लोगों से मिले तथा उन्हें आश्वासन दिया कि उन्हें आवश्यक राहत सामग्री जल्द ही उपलब्ध कराई जाएगी.

उन्होंने कहा कि बाढ़ प्रभावित गांव में बाढ़ पीड़ितों तक राहत एवं बचाव कार्य की उचित व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा कि किसी भी आपदा के समय सरकार का खजाना पीड़ितों के लिए खुला रहता है. उन्होंने इसका दायित्व उन अधिकारियों पर सौंपा है तथा उन्हें निर्देश दिया है कि एक भी बाढ़ पीड़ित भूखा ना सोये. उन्हें समय-समय पर राहत सामग्री एवं भोजन पैकेट दिया जाए. इस दौरान ग्राम सभा दुबहर के ग्राम प्रधान प्रभात पांडे, दुबहर थाना प्रभारी अनिल चंद तिवारी, धनजी तिवारी आदि उपस्थित रहे.

(दुबहर से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)