पुलिस थाना प्रभारी की बदसलूकी के खिलाफ सीयर सीएचसी के डॉक्टर हड़ताल पर, मनाने की कोशिश बेनतीजा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बेल्थरा रोड, बलिया. उभांव थाने के प्रभारी ज्ञानेश्वर मिश्रा के खिलाफ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर के समस्त चिकित्सक व स्वास्थ्यकर्मी दुर्व्यवहार का आरोप लगाते हुए आज प्रातः 10 बजे से काम काज ठप कर हड़ताल पर चले गए हैं. अस्पताल में ताला बंद हो गया है. सरकार की महत्वपूर्ण अभियान कोरोनारोधी टीकाकरण भी बंद है.
प्रभारी चिकित्साधिकारी साजिद हुसैन ने बताया कि उभांव थाना प्रभारी ज्ञानेंद्र मिश्रा अपना फिटनेस सर्टिफिकेट बनवाने के लिए शुक्रवार की दोपहर में दो सिपाहियों को भेजे थे. सिपाहियों को बताया गया कि इसके लिए उन्हें व्यक्तिगत रूप से उपस्थित रहना पड़ेगा. इस बात को बुरा मानते हुए उन्होंने अस्पताल पहुंचकर चिकित्सकों के साथ उन्होंने दुर्व्यवहार किया. कहा कि अब थाने आकर तुम लोगो को सर्टिफिकेट बनानी पड़ेगी.
डाक्टर हुसैन ने कहा कि चिकित्सकों के साथ पुलिस अधिकारी की तरफ से गई अभद्रता कतई स्वीकार नहीं है और उनके खिलाफ कार्रवाई होने व स्थानांतरण होने तक हड़ताल जारी रहेगा. अस्पताल परिसर में मरीजों की भारी भीड़ देखी गई कोरोना के लिए भी लंबी लाइन लगी थी. अभी धीरे-धीरे लोग होने लगे. हड़ताल की सूचना भी परिसर में लगा दी गयी है.



एसडीएम व सीओ हुए असफल, स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल रहेगी जारी

एसडीएम सर्वेश यादव व सीओ रसड़ा शिवनारायन बैस शनिवार की दोपहर में बेल्थरारोड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीयर पहुंचे और उभांव थाने के कोतवाल ज्ञानेन्द्र मिश्र की ओर से किये गए दुर्व्यवहार के मामले को लेकर आंदोलनरत स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों व कर्मचारियों से बात की, लेकिन बात का नतीजा सिफर रहा.
चिकित्सकों के साथ बंद कमरे में द्वय अधिकारियों ने अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डाक्टर साजिद हुसैन, डाक्टर एलसी शर्मा व कर्मचारियों से बेनतीजा बात हुई. चिकित्सको ने स्पष्ट कर कह दिया कि उभांव थाने के कोतवाल ज्ञानेश्वर मिश्रा के रहते हम कोई ड्यूटी करने में अक्षम हैं. हमारे साथ कभी भी कोई परेशानी हो सकती है. उन्होंने धमकी दिया है कि हम कोई पुलिस प्रोटक्शन नहीं देंगे. सीएचसी सीयर पर कोरोना टीकाकरण को लेकर अस्पताल में भीड़ इकट्ठी हो रही है. जिसे संभाल पाना मुश्किल इस समय मुश्किल हो चुका है. यदि कोई घटना घट गई तो इसका जिम्मेदार कौन होगा. इसलिए हम अपनी मांगों पर अडिग हैं. और पूरा होने तक हड़ताल जारी रखेंगे.

(उभांव से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)