नगरा में समाधान दिवस में सुनी गईं जनसमस्याएं, अधिकारियों ने जल्द निस्तारण के दिए आदेश

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगरा थाना परिसर में शनिवार के दिन समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसमें तहसील के अफसरों ने फरियादियों की समस्याओं को सुना और उसके निस्तारण का निर्देश मातहतों को दिया. समाधान दिवस में डेढ़ दर्जन से उपर मामले आए, जिसमें अधिकतर मामले भूमि संबधित रहे..

नगरा थाना परिसर में आयोजित समाधान दिवस में एसडीएम रसड़ा प्रभुदयाल व क्षेत्राधिकारी शिव नारायण बैस दिन में 11 बजे थाने में पहुचे और लोगों की समस्याएं सुनी। फरियादी मनोज कुमार नगरा ने कबाला की जमीन पर विपक्षी द्वारा कब्जा न होने देने की शिकायत की, जिसपर एसडीएम व सीओ ने पूरे मामले को गंभीरता से सुनने के बाद निस्तारण हेतु एसआई कमलेश यादव को सौंप दिया.

भीमपुरा नं दो निवासी सूर्यभान ने विपक्षी देवेन्द्र, जय प्रकाश, नित्या द्वारा मेड़ बांधने में बलपूर्वक बाधा डालने की शिकायत की, मामले को सुनने के बाद अफसरों ने इसे सीओ चकबंदी व एसआई मायापति को सौंप निस्तारण के निर्देश दिए. इसी तरह निकासी निवासी रामदयाल ने विपक्षी अनिल सिंह द्वारा जमीन व निर्माण रोकने की शिकायत की, जिसपर एसडीएम ने लेखपाल को मामले को शीघ्र निस्तारित करने का निर्देश दिए. इसी क्रम में गौवापार विशुनपुर डंडा निवासी चंद्रशेखर, रामलाल, चंदा, धूपिया, गीता, इंद्रावती आदि ने विपक्षियों द्वारा ग्रामसभा की भूमि पर स्थित उनके पेड़ो को जबरन काटने की शिकायत की, जिसको क्षेत्राधिकारी ने थानाध्यक्ष नगरा को सौंप दिया.

नरही निवासी ज्ञांती, कोढा गालिब पट्टी निवासी चुन्नी तिवारी, प्रतिभा सिंह ताड़ीबड़ा गांव, बब्बन राजभर सरया बगडौरा, देशराज पांडेय इंदासो, जीत बहादुर सिंह ताड़ीबड़ा गांव सहित अन्य फरियादियों ने भी जमीन, रास्ता, मकान निर्माण, नापी हुई जमीन से पत्थर उखाड़ने, अवैध रूप से बगीचा लगाने आदि की शिकायत की.एसडीएम ने सभी मामलों के निस्तारण के लिए राजस्वकर्मियों को सौंप दिया. इस मौके पर नायब तहसीलदार, थानाध्यक्ष डीके पाठक, राजस्व निरक्षक अजय सिंह, गिरजाशंकर सिंह सहित सभी राजस्वकर्मी व पुलिस कर्मी उपस्थित रहे.

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)