बांसडीह में प्राथमिक शिक्षकों की बैठक, 21 सूत्रीय मांगे रखीं, आंदोलन की भी तैयारी

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बाँसडीह/मनियर. उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ की अपील पर बुधवार को ब्लॉक इकाई मनियर के शिक्षक कार्य समिति की बैठक प्राथमिक विद्यालय बड़ागांव में पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष अमर नाथ तिवारी की अध्यक्षता में हुई। इसमें 21 सूत्री मांगें रखी गईं।

शिक्षकों की प्रमुख मांग रही कि अप्रैल 2005 के बाद नियुक्त शिक्षकों को पुरानी पेंशन बहाल हो। शिक्षकों को राज्य कर्मचारी की तरह कैशलेश सुविधा मिले।राज्य कर्मचारी की तरह ए सी पी लाभ मिले प्रधानाध्यापक की रिक्त पद भरा जाय, 60 वर्ष की आयु  पूर्व मृत्यु की दशा में मृतक शिक्षकों के परिवार को ग्रेच्युटी की धनराशि प्रदान की जाय ।

मृतक शिक्षामित्र, शिक्षक व अनुदेशकों के आश्रितों को नौकरी सुविधा मिले। उप्र बेसिक शिक्षा परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत रसोइयों को स्थाई करते हुए न्यूनतम मानदेय 10 हजार प्रतिमाह करने सहित आदि मांगे रही।

प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने शिक्षकों की मांगों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की। कहा कि अपने अधिकारों को पाने के लिए सरकार से लड़ने को हम तैयार है। यदि सरकार हमारी मांगों पर विचार नहीं की तो आंदोलन के विभिन्न सोपानों पर चर्चा की जाएगी।

बैठक में नवानगर के पर्यवेक्षक के रूप में देवेन्द्र यादव,मंत्री  सतीश चन्द वर्मा, मुसंफ अली, अरविन्द सिंह, लल्लन गुप्ता, कृष्ण बिहारी शर्मा, बीर बहादुर वर्मा, अशरफ अली, अखिलेश सिंह जितेन्द्र यादव सहित आदि  रहे। अध्यक्षता अमर नाथ तिवारी व संचालन राजेश तिवारी ने किया।

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)