सपा कार्यकर्ताओं ने केक काटकर मनाया नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का जन्मदिन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शुक्रवार को सपाइयों ने अपने विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का जन्मदिन केक काट मनाया.

केक काटने के बाद वक्ताओं ने अपना विचार रखा. सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष यशपाल सिंह ने कहा कि हमारे नेता रामगोविन्द चौधरी छोटे गाँव से निकलकर प्रतिष्ठित टीडी कालेज में छात्र संघ अध्यक्ष के रूप में युवाओं की अगुवाई किये. वहीं आपातकाल के विरोध में लोकनायक जयप्रकाश नारायण के आह्वान पर तमाम मुश्किलों का सामना करते हुए तत्कालीन सरकार की चूलें हिला दिये. इतना ही सबसे कम उम्र में उत्तर प्रदेश की विधानसभा में सत्य, अहिंसा और समाजवाद की आवाज़ बुलन्द किया. हमें फक्र है कि आज हम सभी के द्वारा अपने नेता का जन्मदिन मनाया जा रहा है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में 9 जुलाई 1953 को गोसाईपुर गांव में जन्मे उत्तर प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी विद्यार्थी जीवन से ही सामाजिक ताने-बाने में अभिरुचि रखते थे. विद्यार्थी जीवन में टीडी कॉलेज बलिया में उच्च शिक्षा प्राप्त की. पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर, रामगोविंद चौधरी पर इतना विश्वास रखते थे कि एक बार जब चंद्रशेखर जी लोकसभा का चुनाव दुर्भाग्यवश हार गए थे और उसी निर्वाचन क्षेत्र में रामगोविंद चौधरी जी का निर्वाचन क्षेत्र भी आता था तो रामगोविंद चौधरी बहुत ही मर्माहत हुए, उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा की सदस्यता से यह कह कर इस्तीफा दे दिया कि हम नैतिक रूप से अपने नेता चंद्रशेखर जी को चुनाव जिताने में असफल रहे, लिहाजा हम अपने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे रहे हैं.

 



बांसडीह विधानसभा क्षेत्र से सपा अध्यक्ष हरेन्द्र सिंह ने कहा कि रामगोविन्द चौधरी ने समाज के सभी वर्गों को एक सूत्र में बाँधकर प्रेम का वातावरण बनाया तथा भाईचारे के साथ विकास को महत्व दिया. अपने राजनीतिक गुरु जननायक चन्द्रशेखर जी का साथ जीवन पर्यंत नही छोड़ा. रामगोविन्द चौधरी जो देश-प्रदेश के नौजवानों को लगातार संघर्ष एवं समाजवाद की प्रेरणा देते रहते हैं. आज हम सभी अपने नेता जन्मदिन पर उनके दीर्घायु की कामना करते हैं.

जन्मदिन मनाने वालो में डॉ हरिमोहन सिंह,रविन्द्र सिंह,बेदप्रकाश सिंह,पूर्व प्रमुख अशोक यादव,छीतेश्वर यादव,कमलेश यादव,,मुन्ना जी,हरेन्द्र गिरी,मंटू सिंह बाबा,बिनय कुमार,कमलाकर यादव,राकेश तिवारी छोटे,चन्दन सिंह,मुन्ना ठाकुर,पारस यादव,परशुराम मास्टर ,उमेश यादव,राजू सिंह आदि रहे.

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)