बलिया समेत 12 जिलों के युवाओं के लिए सेना में भर्ती होने का शानदार मौका

वाराणसी. बलिया समेत पूरे पूर्वांचल के युवाओं में सेना में भर्ती होकर देश सेवा करने का जबरदस्त जज्बा रहता है. बलिया समेत पूर्वांचल के 12 जिलों के ऐसे युवा जो सेना में भर्ती होना चाहते हैं उनके लिए शानदार मौका है. सेना भर्ती कार्यालय वाराणसी के निदेशक सिद्धार्थ बसु ने बताया कि सैन्य मुख्यालय से सेना भर्ती कार्यालय को हरी झंडी मिल गई है.

सेना में भर्ती के कार्यक्रम के बारे में उन्होंने बताया कि 8 जुलाई से 20 अगस्त तक युवा अपना ऑनलाइन पंजीकरण करा सकते हैं. इसके लिए उन्हें सेना भर्ती की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाना होगा और रजिस्ट्रेशन करना होगा.

रजिस्ट्रेशन के बाद 6 से 30 सितंबर के बीच सेना भर्ती का आयोजन वाराणसी में छावनी स्थित रणबांकुरे मैदान में किए जाने की संभावना है. सेना भर्ती में बलिया, वाराणसी, चंदौली, गाजीपुर, मऊ, जौनपुर, सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही, आजमगढ़,  देवरिया और गोरखपुर के युवा शामिल हो सकते हैं.

यह भर्ती सोल्जर जनरल ड्यूटी (10वीं पास) , सोल्जर टेक्निकल (12वीं पास, भौतिक, रसायन, गणित), सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट (12वीं पास, भौतिक, रसायन, बायो या बॉटनी जूलॉजी), सोल्जर क्लर्क, सोल्जर ट्रेडमैन (10वीं पास), सोल्जर ट्रेडमैन (8वीं पास) पदों के लिए होगी.

सेना भर्ती कार्यालय के सहायक निदेशक कर्नल सिद्धार्थ बसु ने बताया कि सैन्य मुख्यालय से जारी गाइडलाइन के आधार पर छह से 30 सितंबर तक होने वाली सेना भर्ती की तैयारियों की रूपरेखा जल्द ही तय कर ली जाएगी, हालांकि कोरोना संक्रमण की स्थिति के आकलन के बाद अंतिम निर्णय जिलाधिकारी लेंगे.