आरएसएस और भाजपा मना रहे पर्यावरण पखवाड़ा, पौधारोपण किया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया.भारतीय जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसादमुखर्जी के बलिदान दिवस 23 जून से उनकी जयंती 6जुलाई तक वृक्षारोपण अभियान के अंतर्गत टीडी कालेज स्थित भाजपा कार्यालय पर भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रभारी विनोद राय के नेतृत्व में वृक्षारोपण किया गया.


जिला प्रभारी विनोद राय ने कहा की स्वतंत्र प्रभुतासम्पन्न भारत के निर्माताओं में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी का नाम उल्लेखनीय है. वे एक महान देशभक्त, शिक्षाविद, संसदविज्ञ, राजनेता, मानवतावादी और इन सबसे ऊपर राष्ट्रीय एकता और अखंडता के समर्थक थे. 6 जुलाई, 1901 को कलकत्ता में जन्मे श्यामा प्रसाद को विद्वत्ता, राष्ट्रीयता की भावना और निर्भयता अपने पिता आशुतोष मुखर्जी से विरासत में प्राप्त हुई थी. जिनका कलकत्ता विश्वविद्यालय के उप-कुलपति और कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश होने के नाते बंगाल में एक विशिष्ट स्थान था. उनकी माता जोगमाया देवी एक श्रद्धामयी हिन्दू महिला थी जो अपने पति, परिवार और धर्म के प्रति पूर्णतः समर्पित थी. उच्च ब्राह्मण परिवार होने और समाज में ऊंचा स्थान प्राप्त होने के कारण मुखर्जी परिवार का घर भवानीपुर, कलकत्ता में जहां एक ओर ‘‘पूजा-भाव’’ के लिए प्रसिद्ध था वहीं दूसरी ओर उसे सरस्वती का मन्दिर भी माना जाता था.
इस दौरान मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष संजय मिश्रा,जिला मंत्री अरुण सिंह बन्टू ,वशिष्ठ पांडे, दिनेश पाठक, पिंटू सिंह, आशीष प्रताप सिंह, आलोक कुमार,अनूप सिंह,अभिषेक गुप्ता, सुशील उपस्थित रहे.

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने पशुपतिनाथ बाबा के तपोस्थली पर किया पौधारोपण



बलिया. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, गोरक्षप्रान्त ने पहली जुलाई 2021 से 15 जुलाई 2021 तक पर्यावरण पखवारा दिवस के रूप में मनाने की योजना के अंतर्गत बलिया जिले के खोरी पाकड़ में स्थित सन्त शिरोमणि पशुपतिनाथ बाबा के तपोस्थली पर गोरक्षप्रान्त के प्रांत प्रचारक सुभाष द्वारा, सह प्रान्त कार्यवाह विनय जी, विभाग प्रचारक श्रीप्रकाश, जिला प्रचारक सत्येंद्र जी व अन्य स्वयंसेवकों व पदाधिकारियों की उपस्थिति में पंचवटी (पीपल,बरगद,पाकड़,नीम और आम) वृक्षों का रोपड़ कर वृक्षारोपण पखवारे का शुभारम्भ किया . इस अवसर पर प्रान्त प्रचारक की उपस्थिति में लोगों नें ‘रोपड़ करें, रक्षण करें’ संकल्प के अंतर्गत अपने अपने क्षेत्र में ऑक्सीजन देने वाले वृक्षों का अधिकाधिक रोपण करने तथा उनके वृक्ष बनने तक उनका संरक्षण करने का संकल्प लिया.