छोटी बहन की मदद के लिए आई थी बड़ी बहन, आकाशीय बिजली से दोनों की मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. जिले में कई दिनों से गरज और चमक के साथ हो रही बारिश जाननेवा बन गई है। बांसडीह क्षेत्र में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो सगी बहनों की मौत हो गई। इनके परिवार पर कहर टूट पड़ा है, दोनों के छोटे-छोटे बच्चे हैं जो बिलख रहे हैं।

नगर पंचायत बांसडीह के वार्ड नं. 15 निवासी पार्वती देवी (32) पत्नी प्रमोद कुमार चौहान अपनी बड़ी बहन मनियर थाना क्षेत्र के मुड़ियारी निवासी भागमनी देवी (38) पत्नी रामायण चौहान के साथ रविवार को खेत में धान की रोपाई कर रही थी. इसी बीच, तेज गरज-चमक के साथ बारिश शुरू हो गयी. बहनें कुछ समझ पाती, उससे पहले ही आसमान से गिरी बिजली की चपेट में आ गईं।

घर से सिर्फ तीन सौ मीटर की दूरी पर हुई इस घटना से परिवार में कोहराम मच गया. मृतका पर्वती देवी का पति प्रमोद कुमार चौहान ने रोते-बिलखते बताया उनके सामने ही यह घटना हुई और वह कुछ भी नहीं कर पाए, उनका तो संसार ही उजड़ गया. उनका सवाल था कि अब बच्चों की की कौन देखभाल करेगा.

प्रमोद चौहान घटना के समय भोजन लेकर खेत की तरफ जा रहे थे तभी तेज आवाज के साथ गिरी बिजली से परिवार तबाह हो गया. पार्वती के दो मासूम बच्चों नीरज (3 वर्ष) व निधि (5 वर्ष) को देख कर हर किसी की आंखें भींग गईं।

बहन की मदद के लिये आई बहन की हुई मौत

मनियर थाना क्षेत्र की मुड़ियारी गाँव की भगमनी देवी दो दिन पहले ही अपनी बहन की खेत मे धान रोपाई में मदद के लिऐ आयी थीं. भगमनी देवी के दो बेटों दीपक एव वियांशु का रोते रोते बुरा हाल है.

 

घटना की सूचना मिलते ही कोतवाल सुनील कुमार सिंह,एसआई रवीन्द्र नाथ राय व राजस्व निरीक्षक तारकेश्वर सिंह मौके पर पहुंच गये. विधिक कार्यवाही के बाद दोनों महिलाओं के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

 

आकाशीय बिजली गिरने से 7 बकरियों की हुई मौत

बाँसडीह कोतवाली क्षेत्र के मैरिटार चौराहा के समीप रविवार के दिन आकाशीय बिजली गिरने से 7 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं एक महिला झुलस कर घायल हो गई. जानकारी के अनुसार कलावती देवी (60 वर्ष) पति प्रभु नाथ राजभर निवासी मैरिटार बकरियों को लेकर माधोपुर मौजा में चरा रही थी. तेज गरज और चमक के साथ आई बारिश की वजह से सभी बकरियों को खेत में बने एक ट्यूबेल के पास आकर बारिश से बचने के लिए छुप गई. तभी आकाशीय बिजली ट्यूबेल पर गिरी गई जिसकी चपेट में आने से 7 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं कलावती देवी भी घायल हो गई तथा ट्यूबल का छज्जा भी छतिग्रस्त हो गया.

आसपास के लोगों ने घायल महिला को मैरिटार चौराहा स्थित एक प्राइवेट क्लीनिक में पहुंचाया जहां घायल महिला का इलाज किया गया. महिला की स्थिति में सुधार को देखते हुए घर भेज दिया गया. अकाशीय बिजली गिरने के बाद बकरियों को देखने के लिए काफी संख्या में लोग की भीड़ जुट गई .

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)