नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने बांसडीह सीएचसी को गोद लिया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के अस्पतालों की हालत सुधारने के लिए सांसद, विधायकों से अस्पताल गोद लेने और वहां सुविधाएं जुटाने को कहा था। इस क्रम में भाजपा के तमाम सांसदों और विधायकों ने अस्पतालों को गोद लिया, अब नेता प्रतिपक्ष और समाजवादी पार्टी विधायक रामगोविंद चौधरी ने भी अपने विधानसभा क्षेत्र बांसडीह के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लेने का ऐलान किया है।

नेता प्रतिपक्ष ने मुख्य चिकित्साधिकारी को दिए पत्र में लिखा है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह को गोद ले रहा हूँ। साथ ही अपेक्षा करता हूँ कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाँसडीह के साफ सफाई एवं दवाइयों का वितरण तथा मरीजों का देखभाल आप एवं यहाँ कार्यरत समस्त स्वास्थ्य कर्मी निष्ठा तथा ईमानदारी से करेंगे। यह भी लिखा है कि सेवाओं में कभी कोई समस्या आती है तो उन्हें अवगत कराया जाए।

इस बीच बांसडीह सीएचसी और यहां से कुछ किलोमीटर दूर स्वास्थ्य केंद्र अगउर में कार्यरत डॉक्टरों और कर्मचारियों ने नेता प्रतिपक्ष से मांग की है कि दोनों स्वास्थ्य केंद्र को एक ही जगह शिफ्ट कर संचालित किया जाय तो अच्छा रहेगा। उनका कहना है कि अगउर स्वास्थ्य केंद्र वर्षों से जरूर है लेकिन वहाँ स्वास्थ्य सम्बन्धी सुविधाएं और आवासीय व्यवस्था बहुत ना के बराबर है।

कर्मचारी जिला मुख्यालय से रोजन ड्यूटी करने आते हैं। ऐसे में उन्हें और मरीजों को भी काफी परेशानी होती है। चिकित्सक की बात करें तो एक डॉ सीपी पाण्डेय अगउर में हैं जो वहाँ मरीज देखने जातें हैं। एक्सरे मशीन के टेक्नीशियन जुगाड़ पर ही एक्सरे करते हैं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि स्वास्थ्य केंद्र को एक करने के लिये वह प्रयास करेंगे। जितना बन पड़ेगा मैं अपने क्षेत्र के लोगो को अच्छी चिकित्सा,शिक्षा आदि सभी के लिये प्रयत्नशील रहूंगा।
उन्होंने बताया कि अगउर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जल्द ही आक्सीजन प्लांट लग जायेगा। उन्होंने कहा कि कार्यदायी संस्था को धन अवमुक्त भी हो गया है जिससे ऑक्सीजन प्लांट लग जायेगा।
(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)