1 August, 2021

तीन जून संदिग्ध अवस्था में मिला था विवाहिता का शव, पिता ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस अफसरों को भेजा पत्र

नगरा क्षेत्र के सोनापाली गांव में 3 जून को विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के मामले में विवाहिता के पिता ने हत्या का आरोप लगाया है।  मऊ जनपद के हलधरपुर थानांतर्गत उमरपुर निवासी छोटेलाल शर्मा ने पुलिस महानिदेशक, अपर मुख्य सचिव गृह, मानवाधिकार आयोग, उप्र महिला आयोग, पुलिस अधीक्षक बलिया सहित एक दर्जन आला अफसरों को प्रार्थना पत्र भेजकर तीन लोगो पर हत्या का आरोप लगाते हुए रजिस्टर्ड डाक से प्रार्थना पत्र भेजकर न्याय की गुहार लगाई है।

आला अफसरों को भेजे पत्र में छोटेलाल शर्मा ने कहा है कि अपनी बेटी चांदनी की शादी हिन्दू- रीति रिवाज के अनुसार 23 जनवरी 2012 को श्रीप्रकाश शर्मा पुत्र रामनरेश शर्मा निवासी सोनापाली थाना नगरा के साथ किया था। शादी के बाद पुत्री का पति व उसके ननिहाल के सदस्यों द्वारा प्रताड़ित किया जाता था।

इसी बीच उसके तीन बच्चे भी हुए। पत्र में आरोप लगाया है कि 3 जून को पुत्री के पति श्रीप्रकाश, लल्लन शर्मा व अश्वनी शर्मा ने मेरी पुत्री चांदनी के सीने पर चढ़कर हत्या कर दिए तथा शाम को उन्हें सूचना दी।

पीड़ित पिता ने लिखा है कि जब उन्होंने पुत्री के तीनों बच्चों को अपने पास बैठाया तो उन्होंने बताया कि आरोपी तीनों लोग मां को तरबूज में कुछ मिलाकर खिला दिए,उसके बाद पट्टे से गला दबाकर मार दिए। उन्होंने आरोप लगाया है कि चांदनी की हत्या में मुख्य षड्यंत्र लल्लन शर्मा का है जो अपनी बहन यानी चांदनी की सास की संपति हड़पना चाहता है।

छोटेलाल शर्मा ने कहा कि जब वह स्थानीय पुलिस के पास प्राथमिकी दर्ज कराने थाने पहुंचे तो ग्रामीणों के दबाव में पुलिस ने एक प्रार्थना पत्र लिखवा लिया, उस पर भी आजतक कार्यवाही नहीं हुई। पीड़ित पिता ने आला अफसरों से दोषियों के विरुद्ध कार्यवाही कर न्याय की गुहार लगाई है।

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

You may have missed