सिकंदरपुर में घाघरा का पानी बढ़ा, लगातार बारिश से मकान ढहा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर. पिछले छः दिनों से लगातार हो रही बारिश कच्चे मकानों के लिए आफत बन गयी है. स्थानीय थाना क्षेत्र के बनहरा गांव में शुक्रवार की दोपहर खपरैल का मकान अचानक भरभरा कर ढह गया. गनीमत थी कि घर के सदस्य बाहर थे, अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं मलबे में दबकर घर गृहस्थी का सारा सामान बर्बाद हो गया.

धर्मनाथ वर्मा अपने परिवार के 14 सदस्यों के साथ खपरैल के इस मकान में रहते थे. लगातार बारिश के चलते मकान एक हिस्सा काफी कमजोर हो गया था. गुरुवार की रात ही मकान से मिट्टी गिरने लगी थी, यह देख परिजन उसमे से बाहर निकल गये थे और जाग कर रात बिताई थी.

 



छः दिनों से हो रही लगातार बारिश के चलते घाघरा के जलस्तर में भी लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. पिछले 24 घण्टे में घाघरा का जलस्तर करीब 6 सेमी प्रति घंटे की दर से बढ़ाव पर है. शनिवार को नदी का जलस्तर 62.92 मीटर रहा. जबकि शुक्रवार को जलस्तर 61.50 मीटर रिकार्ड किया गया था.

इस प्रकार पिछले 24 घंटे में जलस्तर में 1.42 मी का बढ़ाव दर्ज किया गया. हालांकि यह खतरा बिंदु से 1.09 मीटर नीचे है लेकिन जलस्तर में तेजी से हो रही वृद्धि के कारण तटीय क्षेत्र के लोग सहमे हुए हैं. वैसे तो हर साल घाघरा के कहर से सैकड़ो लोग बेघर होते है, पर इस बार बारिश के चलते समय से पहले घाघरा का जलस्तर बढ़ने से लोग काफी परेशान हैं.

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट )