मुख्यमंत्री के बलिया दौरे पर नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कसा तंज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह. आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बलिया के दौरे पर आए और आज ही नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी भी बलिया आ रहे हैं। बलिया आगमन से पहले ही उन्होंने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए आरोपों और नसीहतों की झड़ी लगा दी।

राम गोविंद चौधरी ने कहा कि प्रदेश का किसान अपना गेंहू, क्रय केंद्रों पर बेचने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है और मुख्यमंत्री जी जिला-जिला चुनावी समीकरण ठीक कर रहे हैं। किसानों का गेंहू बारिश की पानी में भींग कर सड़ रहा है, मुख्यमंत्री जी अधिकारियों के साथ समीक्षा कर रहे है।

नेता प्रतिपक्ष ने जारी किए गए बयान में कहा है कि अन्नदाता अपना खून-पसीना बहा कर अनेकों अरमानो- सपनों को समेटे हुए खेत में अन्न उत्पादन करता है लेकिन वही अन्न लेकर जब वह सरकार द्वारा निर्धारित क्रय केन्द्रों पर जाता है तो वह कई दिनों तक कतार में खड़े रहने के बाद भी उसका गेंहू नहीं लिया जाता। ऊपर से उसका गेंहू बारिश के पानी में भींग कर सड़ने लगता है तो वहाँ सिर्फ उस गेंहू पर पानी नहीं गिरता बल्कि अन्नदाता के अरमानों और सपनों पर पानी फिरता है। उसके सारे सपने चूर-चूर हो जाते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि क्रय केन्द्रों पर ताले झूल रहे है बलिया जिले में पिलुई क्रय केन्द्र पर किसान पंद्रह-पंद्रह दिनों से ट्रैक्टर और अन्य साधनों पर गेहूं लेकर खड़े है। बात नही सुनी गई तो धरना भी किसानों द्वारा दिया गया, उच्च अधिकारियों ने आश्वासन भी दिया फिर भी वही स्थिति बनी हुई है यही हाल शेरिया क्रय केन्द्र, राजपुर क्रय केन्द्र सहित बांसडीह विधानसभा जनपद बलिया एवं पूरे प्रदेश में सभी क्रय केन्द्रों की है।

अधिकारियों से बात करने पर जवाब मिल रहा है कि क्रयकेन्द्र ऑनलाइन हो गए हैं और मुख्यालय यानी लखनऊ से ही सिस्टम लॉक कर दिया गया है।

रामगोविन्द चौधरी ने कहा कि अगर पूरे प्रदेश में क्रय केन्द्रों को तत्काल खोल कर सभी किसानों से गेहू ख़रीद पूर्ण रूप से नहीं किया गया तो समाजवादी पार्टी बड़ा और मजबूत आंदोलन छेड़ेगी।

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)