विधायक संजय यादव ने सिकन्दरपुर सीएचसी को लिया गोद

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकंदरपुर. लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने पिछले दिनों मंत्रियों व विधायकों से अपने क्षेत्र के सीएचसी या पीएचसी को गोद लेकर और अधिक बेहतर करने की अपील की थी। इस क्रम में शनिवार को क्षेत्रीय विधायक संजय यादव ने सिकंदरपुर कस्बा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को गोद लेने की घोषणा की। विधायक ने इस संबंध में सीएमओ व सीडीओ को पत्र भेजकर अवगत भी करा दिया है।

विधायक ने बताया कि सीएचसी को कोरोना संक्रमण के किसी भी सम्भावित खतरे से निपटने के लिए तैयार किया जायेगा। इसके लिए सीएचसी सिकन्दरपुर में 30 बेड के लिए सेंट्रल ऑक्सीजन पाइप लाइन की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही पांच ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी उपलब्ध कराए जाएंगे ताकि भविष्य में यहां की जनता को कोई दिक्कत न हो।

विधायक ने बताया कि इसके लिए विधायक निधि से 8.10 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे। इसकी पूरी जानकारी जिलाधिकारी व सीडीओ को दे दी गयी है। कहा कि क्षेत्रीय जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से इस चिकित्सालय का विधायक निधि से कायाकल्प कराया जाएगा। इसके लिए अन्य योजनाओं पर भी काम किया जा रहा है। डॉक्टरों व मरीजों की सुविधाओं को ध्यान में रखकर इसे आधुनिक व सुविधानसम्पन्न करने की योजना है, इसका प्रस्ताव शासन को भेजा जा चुका है।

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)