सरयू पर कटानरोधी कार्यों पर डीएम की नजर, 15 जून तक पूरा करने को कहा

बैरिया. जिलाधिकारी आदिति सिंह ने सरयू नदी तट पर किए जा रहे कटानरोधी कार्य को लेकर ठेकेदार तथा सिंचाई विभाग के इंजीनियर को निर्देशित किया कि हर हाल में 15 जून तक कार्य पूरा हो जाना चाहिए.

डीएम कटान स्थलो पर हो रहे कटानरोधी कार्यो  के औचक निरीक्षण के लिए बृहस्पतिवार की दोपहर को इब्राहिमाबाद  नौबरार के अठगावां में स्थित सरजू नदी के कटान स्थल पर पहुंची थीं.

अठगांवा में 15 करोड़ की लागत से दो नए स्परो का निर्माण व एक पुराने स्पर की मरम्मत हो रही है. जिलाधिकारी नक्शे का निरीक्षण किया और तय समय में कार्य नहीं पूरा होने पर कार्रवाई की चेतावनी दी.

जिलाधिकारी ने हुकुम छपरा में भी कटानरोधी कार्य का निरीक्षण किया.वही संबंधित विभाग के जिम्मेदार लोगों को उचित निर्देश देते हुए मानक का अनुपालन करते हुए निर्धारित अवधि में कार्य पूरा कराने को सख्त आदेश दिया. इस अवसर पर सिंचाई विभाग के अवर अभियंता आर डी यादव सहित कई कर्मचारी व ठेकेदार मौजूद रहे.

 

बसपा नेताओं ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

 

बैरिया. बसपा नेता अंगद मिश्र  ने राज्यपाल के नाम पांच सूत्रीय ज्ञापन उप जिलाधिकारी बलिया प्रशांत कुमार नायक को सौंपा है। ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि गंगा एवं घाघरा की कटान से बचाव हेतु शासन द्वारा अरबो रुपए की धनराशि उपलब्ध कराई गई है। उन कार्यो में मानक का दुरुपयोग कर धन लूटा जा रहा है,इसकी जांच होनी चाहिए।

 

वहीं सरकार द्वारा संचालित गेहूं क्रय केंद्रों पर व्याप्त अनियमितता, बैरिया के किसानों को गेहूं विक्रय के लिए चितबड़ागांव और गड़वार भेज देना, गेहूं क्रय केंद्रों पर गेहूं बेचने में आठ से दस  का समय लग जाना, अभी भी मात्र बैरिया विधानसभा के 10 फीसदी किसानों का ही गेहूं खरीद होना, यह सरकार की लापरवाही है। बैरिया विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों मे बिजली की खराब व्यवस्था, पुराने तार व खंभे पर बिजली संचालित होना, नौरंगा गंगा घाट पर स्थापित पीपा पुल 15 जून से पहले टूट जाना। राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पूर्ण रूप से गड्ढे में तब्दील होना। आम जनता का रोजाना दुर्घटना का शिकार होना। ठेकेदारी वाले कार्यों में ठेकेदारों व बाहुबलियों द्वारा लूट खसोट आदि  का जिक्र किया गया है।

बसपा नेता अंगद मिश्रा फौजी ने कहा कि अगर एक जुलाई से पहले सारे मामलों की जांच व कठोर कार्रवाई नहीं होती है। तो लोकनायक जयप्रकाश नारायण की धरती से जन जागरण व भ्रष्टाचार के विरुद्ध आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन देने वालों में सोनू गुप्ता,आदित्य मिश्र, मनोरंजन राव, जनार्दन राम, विजय तिवारी मगन , अमर पासवान,कुंज बिहारी मिश्र, गोपाल राम, प्रमोद राम, राहुल पांडे, बबलू मिश्र,विजय तिवारी, विनोद तिवारी आदि शामिल थे।

 

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.