सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के गोद लिए अस्पताल सोनबरसा में बढ़ेंगी सुविधाएं, विशेषज्ञ डॉक्टर भी मरीज देखेंगे

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया. मुख्य चिकित्सा अधिकारी बलिया डॉ राजेंद्र कुमार ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में रोगियों के लिए सुविधाएं तत्काल बढ़ाई जाएंगी. अत्याधुनिक जांच मशीनें, डिजिटल एक्सरे,अल्ट्रा सोनोग्राफी मशीन व खून के सभी तरह की जांच करने वाली मशीन लगेगी, वहीं इस अस्पताल परिसर में पच्चीस लाख रुपए की लागत से ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किया जाएगा.

 

मुख्य चिकित्साधिकारी बुधवार को सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त के बुलावे पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पर पहुंचे थे. यहां उप जिलाधिकारी बैरिया प्रशांत कुमार नायक व अन्य चिकित्साधिकारियों व क्षेत्र के गणमान्य लोगों के साथ बैठक कर क्षेत्र को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर विचार विमर्श किया गया.

 

बैठक में यह तय किया गया कि सोनबरसा अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ सहित अन्य रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक सप्ताह में एक या दो दिन बारी बारी से अपनी अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएंगे. वही कोविड के टीकाकरण की व्यवस्था को और सुचारु किया जाएगा. क्षेत्र के अन्य ग्रामीण अस्पतालों को भी बेहतर व्यवस्था से लैस किया जाएगा.

 

सीएमओ ने कहा कि जो पद खाली हैं उसे आउटसोर्सिंग के सहारे भरा जाएगा ताकि यहां के लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके. यहां स्थापित एल वन अस्पताल मैं पर्याप्त संख्या में बेड व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी. बैठक में लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा,नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करण छपरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जयप्रकाश नगर, नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दुबे छपरा व बहुआरा में भी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने का सुझाव दिया जिस पर सीएमओ ने तत्काल उचित व्यवस्था करने का भरोसा दिया.

बैठक में मौजूद सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने कहा कि सोनबरसा अस्पताल में वह ऐसी व्यवस्था चाहते हैं कि यहां के लोगों को इलाज के लिए बलिया या अन्य स्थानों पर न जाना पड़े. सभी रोगों का समुचित इलाज यही हो जाए. उन्होंने कहा कि इसकी व्यवस्था में लगा हूं, इसके लिए धनाभाव आड़े नहीं आएगा. जितने पैसे की आवश्यकता होगी मैं व्यवस्था कराएंगे.

सांसद ने सीएमओ से कहा कि यहां का नोडल अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव को नियुक्त करें जो सभी अस्पतालों को समुचित व्यवस्था से लैस करने के लिए अपनी रिपोर्ट सीएमओ को भेजें,और उस पर कार्रवाई हो. सीएमओ ने तत्काल डॉ विजय कुमार यादव को नोडल अधिकारी नियुक्त कर दिया है.

बैठक में मौजूद एसडीएम से सांसद ने कहा कि कोई प्रशासनिक गतिरोध अस्पताल के सामने  या चिकित्सकों के सामने आ गए तो उसे तत्काल प्राथमिकता के आधार पर दूर करने की व्यवस्था करें. इस पर एसडीएम ने सांसद से कहा कहा की त्वरित कार्रवाई होगी. गौरतलब है कि सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने सोनबरसा अस्पताल को गोद लिया है, जहां वह बेहतर व्यवस्था चाहते हैं. इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, उपाध्यक्ष अमिताभ उपाध्याय, जिला कोषाध्यक्ष दिलीप गुप्ता,मंडल अध्यक्ष रत्नेश सिंह के अलावा पूर्व प्रमुख कन्हैया सिंह,श्याम सुंदर उपाध्याय,राजेश सिंह सहित दर्जनों भाजपा कार्यकर्ता  मौजूद थे.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)