रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, छपरा-बलिया-गाजीपुर-वराणसी इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन शुरू

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया. रेल से सफर करने वाले स्थानीय यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. छपरा-बलिया-गाजीपुर-वराणसी रेलमार्ग पर चलने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन गुरुवार को एक बार फिर शुरू कर दिया गया है. इस ट्रेन का संचालन विगत 30 अप्रैल से बंद था.


अब कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद 05111 अप छपरा से वराणसी सिटी तक जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस व 05112 डाउन वराणसी सिटी से छपरा को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन एक बार फिर शुरू होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है.


बता दें कि पिछले साल के संपूर्ण लॉकडाउन के बाद अभी सभी ट्रेनें रेल पटरियों पर आई ही नहीं थी कि 30 अप्रैल से 17 मई के बीच एक-एक करके कई ट्रेनों का संचालन ठप कर दिया गया.


संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान सभी ट्रेनों का परिचालन बंद हो गया था. कुछ महीनों बाद कोविड-19 स्पेशल ट्रेनों के नाम पर कुछ ट्रेनों को यात्री सुविधा के लिए चलाया गया था, इसमें से लखनऊ छपरा कोविड-19 स्पेशल ट्रेन का परिचालन सप्ताह में तीन दिन, व उत्सर्ग एक्सप्रेस छपरा से फर्रुखाबा को जाने वाली कोविड-19 स्पेशल ट्रेन को सप्ताह में तीन दिन चलाया जा रहा था.इन दोनों ट्रेनों को अग्रिम आदेश तक परिचालन ठप कर दिया गया था,जबकि विगत 30 अप्रैल से ही छपरा से वाराणसी को जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस का भी परिचालन भी ठप कर दिया गया था.


इंटरसिटी एक्सप्रेस से ज्यादातर स्थानीय लोग वाराणसी तक इलाज या फिर अन्य कामों के लिए जाते थे। ट्रेन के ठप हो जाने से लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा था लेकिन इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने से यात्रियों ने राहत की सांस ली है.


हालांकि अभी भी लखनऊ छपरा व उत्सर्ग एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का परिचालन ठप हो जाने से प्रदेश की राजधानी लखनऊ जाने- आने वाले लोगों को आवागमन में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. क्षेत्रीय लोगों ने ट्रेनों के ठप हो जाने से आक्रोश व्यक्त किया है. इस बाबत सुरेमनपुर स्टेशन अधीक्षक एलपी वर्मा ने बताया कि इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन गुरुवार से शुरू हो गया है,लखनऊ छपरा एक्सप्रेस या उत्सर्ग एक्सप्रेस का संचालन अभी शुरू नही हुआ है.
(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)