नगरा- प्यार, रिलेशनशिप और थाने तक पहुंचने के बाद कहानी की हैप्पी एंडिंग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती की उसी युवक से शादी हो गई है जिस पर उसने दो साल से शादी का झांसा देकर शोषण का आरोप लगाया था। पुलिस के कड़े रुख और दो दिनों तक चली पंचायत के बाद युवक के परिजन शादी के लिए तैयार हो गए। शुक्रवार रसड़ा स्थित श्रीनाथ बाबा मन्दिर में युवक और युवती ने अग्नि को साक्षी मानकर सात फेरे लिए और इनका विवाह हो गया।


नगरा थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने बुधवार को पुलिस को दी तहरीर में कहा था कि उसकी शादी वर्ष 2016 में इटावा जिले में हुई थी। वह दो वर्ष तक अपने पति के साथ रही, इस बीच एक बच्ची भी पैदा हुई। किसी कारण वश दोनों के बीच का रिश्ता टूट गया, पति ने बच्ची को अपने पास ही रख लिया और वह अपने माता-पिता के घर आ गई।


इसी बीच हलधरपुर थाना क्षेत्र के अईलख इमिलिया निवासी युवक उसके घर आने लगा। दोनोंके प्रेम संबंध बने, युवक ने शादी करने की बात कहकर उससे सम्बन्ध बना लिया। युवती और युवक दो साल से रिलेशन में थे। युवती ने कहा था कि युवक उससे भाग कर कहीं और चलने की बात कहता था और सम्बन्ध बनाता रहा। बुधवार को वह बाजार से लौट रही थी तभी युवक बाइक लेकर उसे रास्ते में मिला और जबरन बाइक पर बैठाने लगा। पीड़िता ने उसके साथ भागने से इंकार करते हुए शादी की बात कही। दोनों को युवती को चाचा ने भी देख लिया और वे युवक को पकड़ कर गांव ले आए।


गांव में पंचायत होने लगी, युवक शादी करने के लिए तैयार हो गया लेकिन उसके परिजन शादी करने से मना कर दिए। इसके बाद युवती के परिजनों ने फोन कर डॉयल 112 पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुंची पुलिस युवक को पकड़ कर थाने ले आई। इसके बाद पुलिस द्वारा युवक व उसके परिजनों के विरुद्ध कड़ा रुख अख्तियार करने व दोनों पक्षों के बीच दो दिनों तक चली पंचायत के बाद युवक के परिजन शादी के लिए तैयार हो गए।


शुक्रवार को दोनों पक्ष राजी खुशी श्रीनाथ मठ रसड़ा पहुंचे। वहां युवती ने अग्नि को साक्षी मानकर युवक के साथ सात फेरे लिए तथा हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए।

(नगरा से संतोष द्विवेदी की रिपोर्ट)