नेता प्रतिपक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र ‘बलिया में स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ नहीं’

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया/बांसडीह. नेता प्रतिपक्ष और बांसडीह विधानसभा क्षेत्र से विधायक रामगोविन्द चौधरी ने अपने विधानसभा क्षेत्र के साथ ही साथ जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत बनाने  के लिए प्रदेश के स्वास्थ मंत्री को पत्र लिखा है.

 

नेता प्रतिपक्ष ने मनियर क्षेत्र के रिगवन में वर्षो से निर्मित चिकित्सालय को तत्काल चालू कराने, करोंड़ों की लागत से निर्मित सुखपुरा चिकित्सालय जो कि अस्थाई कारागार के रूप में इस्तेमाल हो रहा है उसे तत्काल चिकित्सालय के रूप में चालू करने, बांसडीह के अगउर में निर्मित हॉस्पिटल को भी दुरुस्त कराने के साथ ही रेवती में एक्सरे मशीन लगाने तथा मनियर,बेरुआरबारी, बांसडीह के चिकित्सालयो में ब्लड जांच मशीन( आटो एनेलाइजर मशीन) लगाने की मांग की है.

 

राम गोविंद चौधरी का कहना था कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को जांच हेतु परेशानी न हो, बांसडीह केंद्र पर डॉक्टर की तैनाती की जाए और बांसडीह तहसील मुख्यालय पर या आस-पास में एक ऑक्सीजन प्लांट भी लगाया जाय.

रामगोविन्द चौधरी ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में कहा कि वे पिछले दिनों जब जनपद के चिकित्सालयों पर गए और वहां पर मरीज,तीमारदारो और चिकित्साकर्मियों से बात किया तो उसी दौरान बताया गया कि पत्र में उल्लिखित व्यवस्थाएं अगर हो जाय तो कुछ हद तक इस ग्रामीण अंचल में महामारी से लड़ने में सहायता मिलेगी.

 

चौधरी ने कहा कि लोगों की मांगों और सुझावों पर उन्होंने अगले दिन ही अपने क्षेत्र विकास निधि से अति आवश्यक सामानो हेतु प्रस्ताव प्रेषित कर दिया लेकिन सभी कार्य क्षेत्र विकास निधि से पूरा कराना सम्भव नहीं है. इस बार की कोरोना लहर ग्रामीण क्षेत्रो में जिस तेजी से फैल रहा है उसे देखते हुए हमें शहरी क्षेत्रों के साथ -साथ ग्रामीण क्षेत्रो के स्वास्थ्य व्यवस्था भी ठीक करनी होगी तभी हम गाँव और ग्रामीणों को बचा सकते है.

 

नेता प्रतिपक्ष द्वारा लिखित पत्र को मीडिया में जारी करते हुए सपा के जिला प्रवक्ता सुशील पाण्डेय”कान्हजी”ने उनके द्वारा इस क़ोरोना काल मे लगातार जनता के हित मे किये जा रहे कार्यो एव प्रयासों के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि समाजवादी विचारधारा के लोग ही हर समय जनता की बेहतरी की बात सोचते है बाकी लोग तो बस बाते करते है काम नहीं.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक के साथ बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)