बैरिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने गंगा पार क्षेत्र में गंगा की धारा मोड़ने के कार्य का निरीक्षण किया

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया, बलिया. बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह बुधवार को गंगा पार क्षेत्र में गंगा के बाढ़ व कटान से सुरक्षा के लिए गंगा की धारा को मोड़ने के लिए 10.5 किमी में चल रहे ड्रेजिग कार्य का निरीक्षण पहुंचे। विधायक अपने सहयोगियों के साथ नाव से गंगा पार पहुंचे.

 

गंगा पार पश्चिम में नौरंगा ग्राम पंचायत के पुरवा ढाबी के सामने तथा नौरंगा गांव के सामने पूरब से पश्चिम की ओर ड्रेजिंग मशीन लगाकर कार्य हो रहा है. बीच में भी एक जगह ड्रेजिंग मशीन लगाकर कार्य हो रहा है. ड्रेजिंग कार्य गंगा नदी के तल से 6 मीटर गहराई तथा निचले सतह से 58 मीटर ऊंचाई तक चल रहा है. विधायक को यह जानकारी ड्रेजिंग विभाग के एइ दिलीप कुमार ने मौके पर दी.

एइ दिलीप कुमार व एसडीओ कमलेश से विधायक ने कहा कि हर हाल में धारा मोड़ने का कार्य 10 जून से पहले पूरा कराने का प्रयास करें, इसके लिए जरूरत हो तो ड्रेजिंग मशीन और मजदूर बढ़ा लें.

अभियंताओं ने विधायक को आश्वस्त किया की जून माह में ड्रेजिंग का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. तीन ड्रेजिंग मशीन तथा मिट्टी हटाने के लिए दर्जनभर पोकलैंड लगाकर युद्ध स्तर पर काम चल रहा है. विधायक के साथ गंगा पार जाने वालों में रिंकू तिवारी, त्रिवेणी तिवारी, अयोध्या साहू हिंद, मूटन सिंह, सुनील राम, राजू सिंह, सुधीर तिवारी, विनोद शंकर तिवारी, मनोज मिश्र आदि लोग रहे.

 

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)