वैक्सीनेशन की धीमी रफ्तार पर समाजसेवी फिक्रमंद, अधिकारियों के रवैये को बताया जिम्मेदार

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया.  बैरिया क्षेत्र में धीमे कोरोना वैक्सीनेशन पर समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने चिंता जताई है। उनका कहना है कि 28 जनवरी से शुरू हुआ कोरोना का टीकाकरण अभी तक महज पांच प्रतिशत लोगों तक ही पहुंच पाया है। अगर यही स्पीड रही तो बैरिया क्षेत्र में कोरोना का टीकाकरण अगले तीन वर्ष में पूरा हो पायेगा। ऐसी स्थिति में इस महामारी से कैसे लड़ा जाएगा इसको लेकर लोगों के माथे पर चिंता की लकीरें गहराने लगी है।

समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने आरोप लगाया कि उच्च स्तर और अधिकारियों की मनमानी व कार्य के प्रति उदासीनता के चलते टीकाकरण का कार्य धीमा हुआ है जिससे कोरोना की रफ्तार तेजी पकड़ी है और सरकारी आंकड़े से कई गुना ज्यादा लोग कोरोना पॉजिटिव हुए है,लोगों की मौतें हुई है।

उनका कहना था कि ऐसा नही है कि अस्पताल स्तर पर स्वास्थ्य कर्मी कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक नही है किंतु उनकी जागरूकता किस काम आएगी जब यहा कोरोना का वैक्सीन ही नहीं आएगा। बता दें कि बैरिया व मुरलीछपरा ब्लॉक की कुल आबादी  पांच लाख से ऊपर है जबकि चार महीने में लगभग सात हजार लोगों का ही टीकाकरण हुआ है। कोरोना जांच की स्पीड भी बहुत धीमी है। इस संदर्भ में जिम्मेवार अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। सरकार के मंत्री और प्रतिनिधि आकड़ो की बाजीगरी में लगे हुए है।

समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने कहा कि कोरोना के प्रति जिम्मेवार लोगों की लापरवाही व लोगों के संक्रमित होने व मौत के मामलों को हाई कोर्ट में ले जाएंगे और पूरे कोरोना नियंत्रण कार्यक्रम की न्यायिक जांच कराने की गुहार लगाएंगे।

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)