बलिया में 24 घंटे में एक कोरोना संक्रमित की हुई मौत, शनिवार को इतने लोगों का वैक्सीनेशन

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कुछ कमी दिखाई दे रही है। जिले में अब एक्टिव केस की संख्या 2486 है, होम आइसोलेशन में रहने वालों की संख्या 2438 से घटकर अब 2036 हो गई है । बसंतपुर में बने कोविड अस्पताल में मरीजों की संख्या घटकर 23 तथा फेफना में 12 हो गई है।

 

कोरोना संक्रमण से शुक्रवार को दुबहर थाना क्षेत्र के नगवा निवासी बचकला देवी पत्नी राम कृष्ण पाठक की मौत गई थी जिससे जिले में कुल मृतकों की संख्या अब 207 हो गई है।

 

शनिवार को बलिया में 1375 लोगों का हुआ टीकाकरण

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि शनिवारको 11 केंद्रों पर 20 सत्र लगाकर 1375  लोगों ने टीका लगवाया । जिले के 45 वर्ष से अधिक आयु के 650 लोगों को टीके की पहली डोज दी गयी। साथ ही 725 बुजुर्ग और गंभीर रोग से ग्रसित लोगों को टीके की दूसरी डोज दी गयी। लोग टीकाकरण को लेकर उत्साहित दिखे। टीका लगवाने के लिए लोगों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ महसूस हो रहा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेन्द्र प्रसाद ने सभी पात्र लाभार्थियों से अपील की है की कोरोना की दूसरी लहर से खुद को व समाज को सुरक्षित रखने के लिए जल्द से जल्द अपना कोरोना टीकाकरण करवा लें। सभी सरकारी कोरोना टीकाकरण केन्द्रों पर यह टीका पूरी तरह नि:शुल्क है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण की दोनों डोज़ लें और कोरोना की दूसरी लहर से बचने के लिए कोरोना के नियमों का पालन करते रहें। मास्क, सैनिटाइज़र, सामाजिक दूरी का पालन ज़रूर करें।

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)