मरीजों के लिए फरिश्ता बन कर आए यह लोग, नगरा, बेल्थरारोड, सहतवार से रिपोर्ट

नगरा,बलिया. रसड़ा क्षेत्र के विधायक उमाशंकर सिंह ने गुरुवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नगरा पर पहुंच कर प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ टी एन यादव को पांच जंबो आक्सीजन सिलेंडर, रेगुलेटर व फ्लो मीटर सौंपे। इस मौके पर विधायक ने कहा कि मेरा प्रयास है कि जनपद में किसी की भी मौत आक्सीजन के अभाव में न हो। इस मौके पर निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख अनिल सिंह, खंड विकास अधिकारी प्रवीणजीत, सीएसआईएल के निदेशक रमेश सिंह, विनय सिंह, रणजीत सिंह पिंकी, पिंटू यादव, प्रधान अजय शर्मा, मुकेश सिंह आदि उपस्थित रहे।

 

बेल्थरारोड में नगरपालिका चेयरमैन ने सौंपे ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

बेल्थरारोड के सीयर सीएचसी पर अब मरीजों के लिए 24 घंटे ऑक्सीजन उपलब्ध होगा। नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने अपनी निजी व्यवस्था से गुरुवार को सीएचसी अधीक्षक डॉ तनवीर अहमद को मरीजों के लिए ऑक्सीजन कंसिट्रेटर सौंपा। नगर पंचायत चेयरमैन दिनेश गुप्ता ने कहा कि ऑक्सीजन कंसिट्रेटर के साथ ही वे 10 आक्सीजन सिलेंडर भी अस्पताल की देंगे जिससे यहां ऑक्सीजन की कमी न रहे। उन्होंने कहा कि उनके नगर व क्षेत्र में जो भी करोना का मरीज होगा, उसको यथासंभव मदद करके इलाज करवा कर कोरोना से जंग जीती जाएगी।

उन्होंने लोगो से आग्रह किया कि अपनी जिम्मेदारी से कोरोना जांच करवाइए और कोरोना का वैक्सीन लीजिए। घर में रहिए, मास्क का प्रयोग करे, घर में रहेंगे तभी आप जीतेंगे और कोरोना हारेगा। अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन युक्त 20 बेड का कोविड वार्ड का निर्माण चल रहा है। जहां 20 बेड तक ऑक्सीजन की सीधे सप्लाई होगा। जिसका निर्माण कार्य नगर पालिका प्रशासन द्वारा ही तेजी से जारी है। चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता, अधीक्षक डॉ तनवीर अहमद ने संयुक्त रूप से इसके निर्माण कार्य का जायजा भी लिया। इस दौरान भाजपा नेता सतीश राव अंजय, आलोक कुमार गुप्ता, राम मनोहर गांधी, अमित जयसवाल, पंकज मोदी, ऊपेंद्र कुमार मिन्टू, सुनील साहनी, लव कुश आदि मौजूद रहे

 

बलिया निवासी अपर मंडल रेल प्रबंधक ने 8 ऑक्सीडन कंसंट्रेटर दान किए

सहतवार, बलिया। स्थानीय थानाक्षेत्र के ग्राम सभा अघैला निवासी अपर मंडल रेल प्रबन्धक उत्तर रेलवे. मुरादाबाद निर्भय नारायण सिह ने अपने गृह जिले बलिया में आठ आक्सीजन कंसंटेटर दान किए हैं। इन्हें सहतवार,बासडीह,रेवती, मुरली छपरा, कोटवा, सोनबरसा स्वास्थ्य केन्द्रों पर उन्होंने अपने सहयोगी के जरिए भिजवाया है। मोबाइल फोन पर हुई वार्ता में निर्भय नारायण सिंह ने कहा कि समाचार पत्रों एवं अन्य माध्यम द्वारा उन्हें पता चला कि बलिया शहर से ज्यादा ग्रामीण अंचलों में आक्सीजन की समस्या प्रतीत हो रही है, ऐसे में कोरोना मरीजों को सांस लेने में अचानक तकलीफ हो रही हैं, उन्हें तत्काल करोना मरीजों राहत मिल सके इसीलिए कंसंट्रेटर ग्रामीण स्वास्थ्य केन्द्र पर भेजा गया है और भविष्य में और जरुरत होने पर भेजा जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.