बेल्थरारोड: भूमि विवाद में पूर्व प्रधान समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज

बेल्थरारोड, बलिया. उभांव थाना क्षेत्र के सोनबरसा (हल्दीरामपुर) में भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष द्वारा दूसरे पक्ष के पिता व पुत्र को मारपीट कर घायल कर दिया गया. इस मामले में पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर पूर्व ग्राम प्रधान समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

उभांव थाना क्षेत्र के सोनबरसा (हल्दीरामपुर) निवासी छोटे लाल पुत्र स्व.जगदेव ने पुलिस को एक तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उसकी काश्तकारी की भूमि है जिसका बटवारा उनके पट्टीदार से आपसी सहमति से हो चुका है. आरोप है कि 12 मई की शाम 4 बजे अचानक उक्त भूमि को लेकर रामबृक्ष, रामाश्रय, रणजीत व राजाराम लाठी-डंडा से लैस होकर उसे व उसके पुत्र अर्जुन पर हमला कर दिया. उन्हें मारा-पीटा गया और गालियां दी गईं. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है. उधर दूसरे पक्ष से घायल रामाश्रय व रणजीत ने भी पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई है.

 

एसडीएम ने आक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए हो रहे निर्माण का किया औचक निरीक्षण

 

बेल्थरारोड. डीएम अदिति सिंह के निर्देश पर एसडीएम सर्वेश यादव ने सीएचसी के अधीक्षक तनवीर आजम संग गुरुवार को आक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए सीएचसी सीयर में हो रहे निर्माणाधीन कार्य का औचक निरीक्षण किया. मौके पर ईट की गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य की प्रगति के बारे में निरीक्षण कर जानकारी प्राप्त की. उन्होने आक्सीजन प्लांट की स्थापना को लोगों के सीधे जुड़े होने का मामला बताते हुए मौके पर चेताया कि निर्माण की गुणवत्ता में कोई कमी मिली तो सीधे विधिक कार्यवाही की जायेगी. उन्होने पूछे जाने पर बताया कि आगामी 5 दिनों के भीतर इस निर्माण को पूरा किये जाने का आदेश दिया गया है. नई दिल्ली से आक्सीजन प्लांट के सभी उपकरण नई दिल्ली से बिल्थरारोड के लिए रवाना हो चुका है. ऐसा प्रशासन का प्रयास जारी है कि अति शीघ्र इसका लाभ आम जनमानस को मिले.

 

(बेल्थरारोड से उमेश गुप्ता की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.