समाजवादी पार्टी नेता सूर्यभान सिंह ने अस्पतालों को दान किए आक्सीजन कसंट्रेटर

दोकटी,बलिया. कोरोना महामारी के खतरे के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की बात सामने रही है. ऐसी परिस्थिति में समाज सेवी और बैरिया विधान सभा क्षेत्र के सपा नेता सूर्यभान सिंह ने सराहनीय पहल की है. उन्होंने सीएचसी सोनबरसा को चार सिलिंडर व एक आक्सीभजन कसंट्रेटर बुधवार को दान किया. इन संसाधनों को सपा के पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री तारकेश्वर मिश्र के हाथों उन्हों ने सीएचसी सोनबरसा को दान करवाया.

सूर्यभान सिंह अभी खुद कोरोना पाजिटिव हैं और लखनऊ में अपना उपचार करा रहे हैं. मोबाइल फोन पर बातचीत में उन्होंरने कहा कि आपदा की इस घड़ी में भारी संख्याउ में शवों को जलते देख मन मर्माहत हो जा रहा है. ऐसे में सभी राजनीतिक और गैर राजनीतिक लोगों को अस्प़तालों में संसाधन बढ़ाने पर बल देना चाहिए. संसाधन के दम पर ही हम कोरोना को हरा सकते हैं, कोरोना संक्रमितों की जान बचा सकते हैं.

सूर्यभान सिंह ने कहा कि ये चार आक्सी,जन कसंट्रेटर और आक्सीनजन तैयार करने वाली मशीन बैरिया विधान सभा के लोगों के लिए वरदान सिद्ध होगी. आक्सीमजन के अभाव में किसी की जान नहीं जाएगी. उन्होंिने सत्तावधारी और विपक्ष के सभी नेताओं से यह अपील किया कि वे एक मंच पर आकर अस्प तालों में संसाधन बढ़ाने पर जोर दें. चिकित्स्क संधासन के बल पर ही काम कर पांएगे. यहीं मानवता है, राजनीति तो होते रहेगी, अभी अपनी जनता की जान की रक्षा करना सबसे अहम है.

उन्हों ने कहा कि सभी लोग मिलकर कुछ बेहतर प्ला न करें, मेरी जिम्मेनदारी भी तय करें, मै हर हाल में उनके विश्वा स पर खरा उतरूंगा.इस मौके चन्द्रभान सिंह,अरूण सिंह,चन्दन सिंह,जिला सचिव शैलेस सिंह,उमेश यादव,जि.प.स.अजय यादव,अजय सिंह,बिरेन्द्र यादव,दिनेश सिंह,रविन्द्र यादव,सुशील यादव,डा विजय यादव व फार्माशिष्ट एन एन शुक्ल आदि मौजूद रहे.

सपा नेता सूर्यभान सिंह ने सीएचसी सोनबरसा के अलावा जयप्रकाशनगर के अस्परताल को भी एक आक्सीिजन सिलिंडर समर्पित किया ताकि आपदा की घड़ी में गंभीर मरीजों की जान बचाई जा सके.
(दोकटी से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.