मनियर समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड-19 सेंटर बनाने की उठी मांग

बांसडीह,बलिया. ऐसे वक्त में जब लोग अस्पतालों में बेड के लिए तरस रहे हैं, इलाज के भटक रहे हैं वहीं मनियर थाना क्षेत्र के रिगवन में करोड़ों रुपए की लागत से बना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शो पीस बना हुआ है. हॉस्पिटल की बिल्डिंग तो ऐसा है कि उसके सामने जिला अस्पताल भी कमतर दिखता है लेकिन दो सालों से यह चालू होने की राह देख रहा है.

 इस अस्पताल की बुनियाद बसपा शासनकाल में 2007 से 2012 के बीच तत्कालीन बसपा विधायक भगवान पाठक के कार्यकाल में रखी गई थी. हॉस्पिटल मंथर गति से बनता रहा . करीब 2 वर्ष पूर्व हॉस्पिटल बनाकर स्वास्थ्य विभाग को हैंडोवर भी कर दिया गया है लेकिन आज तक हॉस्पिटल में न तो कोई उपकरण लगा नहीं डॉक्टर बैठा.

कुछ वर्ष पूर्व बाढ़ क्षेत्र का दौरा करने पहुंचे तत्कालीन डीएम भवानी सिंह खंगारौत के समक्ष लोगों ने अपनी व्यथा व्यक्त करते हुए हॉस्पिटल चालू कराने की मांग की थी . उन्होंने दो बार उक्त हॉस्पिटल का निरीक्षण भी किया था तथा चालू कराने के लिए तत्कालीन सीएमओ से वार्ता भी की थी. इसके बावजूद आज तक हॉस्पिटल चालू नहीं हो सका. एक चौकीदार के पास उसकी चाबी रहती है.
अब नवनिर्वाचित प्रधान सतेन्द्र कुमार पाठक ने शासन-प्रशासन से मांग की है कि इस हॉस्पिटल को तत्काल चालू कराया जाय . इस कोरोना आपदा में अगर इसे कोविड-19 सेंटर भी बना दिया जाता तो लोगों को काफी सहूलियत हो जाती.
(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.