बैरिया में एक घंटे में ही खत्म हो गई कोरोना वैक्सीन, निराश लौटे लोग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. बैरिया ब्लॉक क्षेत्र के कोरोना टीका करण सेंटरों पर 2 दिनों के बाद मंगलवार को सुबह समय से टीकाकरण शुरू हो गया लेकिन 10 बजते बजते सभी जगह का वैक्सीन समाप्त हो गया। टीकाकरण के लिए काफी संख्या में लोग जुटे थे। ऐसे में जिन्हें नहीं लग सका उन लोगों को वापस निराश लौटना पड़ा।

उल्लेखनीय है बैरिया ब्लॉक क्षेत्र के लगभग ढाई लाख आबादी के बीच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवां, न्यू प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र श्रीनगर तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा में कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। पिछले रविवार और सोमवार को इन केंद्रों पर टीकाकरण नहीं हुआ। काफी संख्या में लोगों को अस्पतालों पर आकर निराश वापस लौटना पड़ा।

लोगों की शिकायत पर क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा पहुंचे तो वहां पर कर्मचारियों ने बताया कि बैरिया ब्लॉक क्षेत्र के लिए वैक्सीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा पर आता है, और वहीं से हम लोगों के यहां पहुंचा दिया जाता है। हमारे यहां वैक्सीन समाप्त है और अभी तक नहीं आया। विधायक तुरंत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा पर पहुंचे। वहां भी यह जानकारी दी गई कि हमारे यहां भी वैक्सीन नहीं आ पाया है। जिस पर विधायक सुरेंद्र सिंह मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मोबाइल से बात किए और बैरिया तथा मुरली छपरा ब्लॉक क्षेत्र के लिए हर हालत में वैक्सीन उपलब्ध कराने को कहे।

मंगलवार सुबह वैक्सीन आया और टीकाकरण शुरू भी हो गया लेकिन 10 बजते बजते तीनों स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन समाप्त हो गया। काफी संख्या में लोग निराश लौटे। इस संदर्भ में जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवां के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर प्रेम प्रकाश से जब पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमारे यहां वैक्सीन की 25 फाइल आई थी। एक फाइल में 10 लोगों का टीकाकरण होता है। हमने 10 अपने स्वास्थ्य केंद्र पर रखा, 10 न्यू पीएचसी श्रीनगर व 5 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा भिजवाया। तीनों केंद्रों पर समय से टीकाकरण शुरू हो गया। 250 लोगों का टीकाकरण हुआ। अब बुधवार को वैक्सीन आने की उम्मीद है।

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)