मतदान के बाद अब उम्मीदवारों की जीत हार की गणितीय चर्चा शुरू

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

नगरा. पंचायत चुनाव में मतदान सम्पन्न होते ही अब उम्मीदवारों के जीत हार को लेकर गणितीय चर्चा शुरू हो गई है। प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटियों में बंद होते ही जीत-हार की अटकलें जोर पकड़ ली हैं। गॉंव की चट्टी -चौराहे पर जीत-हार को लेकर समर्थकों के बीच बहस शुरू हो गई है।

नगरा ब्लॉक में पंचायत चुनाव शांति पूर्ण सम्पन्न हो गया। मतदान सम्पन्न होते ही गंवई राजनीति के पंडितो द्वारा चट्टी चौराहों एवं बाजारों में चाय-पान की दुकानों पर जीत हार को लेकर अटकलों का बाजार तेज हो गया है।

मतदान पूर्व प्रत्याशियों के समर्थक अपने हाथों में अफवाह और अटकलों की कमान थामे अलग-अलग समीकरण से अपने पक्ष के प्रत्याशियों को जिताते थे। उनका तर्क था कि फलां प्रत्याशी का वोट अंतिम समय में खिसक कर उनके चहेते प्रत्याशियों के पक्ष में चला जाएगा। जीत-हार का समीकरण तय करते वक्त जाति से लेकर हर घर से पड़ने वाले वोटों की गणना तक कर डाल रहे थे। दाम दारू के बल पर प्रत्याशियों के वोट को रात भर में बदल देने का दम भरने वाले अब इसी आधार पर गणना कर रहे है।


इसके विपरीत मतदान के बाद भी मतदाता चुप्पी बरकरार रखे हैं और वे अब भी दरवाजे पर पहुंचे प्रत्याशी को ये दिलासा दिला रहे हैं कि उनका वोट उन्हें ही पड़ा है।इनकी बातों में कितनी सच्चाई है। वह तो मतगणना के दिन सामने आ जाएगा।
फिलहाल चुनाव मैदान में उतरे सभी प्रत्याशी अपने आप को विजयी प्रत्याशी के रूप में आंक रहे हैं। उम्मीदवार एवं समर्थक किस बूथ पर कितना मत प्राप्त हुआ, इसका जोड़ घटना करने में जुट गए है। समर्थक अपने प्रत्याशी की वोट की गणना व वार्ड के अनुसार जाति व अन्य आधार पर कर रहे है। चर्चा के दौरान कोई किसी उम्मीदवार को एक नम्बर तो किसी को दूसरे व तीसरे नंबर पर बता रहे है।

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)