मतदान के दौरान कोविड 19 प्रोटोकाल का ध्यान किसी को नहीं रहा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मतदान में तार-तार हुआ कोबिड 19 का प्रोटोकाल।किसी भी बूथपर न तो समाजिक दूरी का पालन हुआ, न तो मतदाताओं का थर्मल स्कैनिंग हुआ ना ही सैनिटाइजर की व्यवस्था देखी गयी।

भीड़ इस कदर थी कि मतदाताओं की कतार में लोग एक दूसरे से बिल्कुल चिपके हुए थे। ग्राम पंचायत मानगढ़ के प्राथमिक विद्यालय पर तो ऐसा लगा कि कोरोना का यहा कोई चर्चा ही नही है। इसी तरह श्रीनगर,तालिबपुर, इब्राहिमाबाद, भगवानपुर, नवकागांव, सोनकीभांत, दुर्जनपुर, रानीगंज बाजार,पंचायत भवन कोटवां सहित अधिकांश मतदान केंद्रों पर सामाजिक दूरी सहित कोरोना के रोकथाम के लिए लागू सारे नियम कानून तार-तार हो गए।

अधिकारी मूकदर्शक बने रहे। जिस तरह से इस मतदान में कोरोना के प्रोटोकाल का मखौल उड़ाया गया है, इससे कोरोना के संक्रमण और तेजी से बढ़ने की आशंका बढ़ गयी।

बैरिया में अधिकांश जगहों पर निर्धारित समय सात बजे के स्थान पर आधे से एक घण्टा देरी से मतदान शुरू हुआ। वहीं मतदान केंद्रों पर मतदान कर्मियों की कमी के कारण मतदान की गति काफी धीमी रही। सुबह लोगों की अच्छी तादाद धूप से बचने के लिए बूथों पर लाइन लगाते देखी गई,किन्तु मतदान धीमा होने के कारण सुबह-सबेरे लाइन लगाने वाले लोगों को भी घण्टों धूप में खड़ा होकर अपने बारी का इंतजार करना पड़ा।

कहीं भी मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं को धूप से बचाने के लिए न तो टेन्ट लगाए गए थे नही कही खम्भा,बांस,बली या रस्सी ही बांधी गयी थी। सब कुछ पूरी तरह से अस्त-व्यस्त व्यवस्था में मतदान सम्पादित हुआ।

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)