रातो-रात मतदान केन्द्र बदले जाने से नाराज ग्रामीणों ने दिया धरना

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. विकासखंड बैरिया के ग्राम पंचायत भीखाछपरा में अचानक ही दो मतदेय स्थलों को बदल दिए जाने के खिलाफ भीखाछपरा के सैकड़ो ग्रामीणों ने आधा दर्जन प्रधान पद के प्रत्याशियों के साथ मतदान का बहिष्कार कर धरना शुरू कर दिया. इन लोगों का धरना लगभग दोपहर 12 बजे तक चला. बाद में निवर्तमान प्रधान प्रतिनिधि रवीन्द्र सिंह बनिया ने समझा-बुझा कर धरना समाप्त करवाया और दो बूथों पर दोपहर साढ़े बारह बजे मतदान शुरू हो सका.

 

उल्लेखनीय है कि ग्राम पंचायत भीखाछपरा में चार मतदेय स्थल 195,196,197 व 198 कई वर्षों से मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय भीखाछपरा पूर्वी पर रहता था. इस बार बूथ संख्या 196 व 197 को प्राथमिक विद्यालय भीखाछपरा पश्चिमी पर कर दिया गया,किंतु रविवार की शाम पोलिंग पार्टी पश्चिमी के जगह पूर्वी प्राथमिक विद्यालय पर पहुंच गयी और पुलिस पार्टी पश्चिमी परिषदीय विद्यालय पर पहुंच गयी.

 

देर रात पुलिस वाले भी भीखाछपरा पूर्वी पर आ गए, सुबह चारों बूथों पर मतदान की तैयारी पूरी कर ली गयी,किन्तु बूथ संख्या 197 व 198 के मतदाता मतदान का बहिष्कार करके वहीं धरने पर बैठ गए.उनके समर्थन में आधा दर्जन प्रधान पद के प्रत्याशी भी धरने पर बैठ गए.

 

मौके से पीठासीन अधिकारी और कई जिम्मेदार लोगों ने इसकी सूचना निर्वाचन आयोग व सक्षम अधिकारियों को दिया,किन्तु दोपहर 12 बजे तक कोई भी अधिकारी धरनारत लोगो से बात करने मौके पर नहीं पहुंचे. इस बाबत उपजिलाधिकारी से पूछने पर उन्होंने बताया कि उनके पास सूचना आयी थी लेकिन वह क्षेत्र में थे मौके पर पहुंचने से पहले ही उनका धरना समाप्त हो गया,मतदान भी शुरू हो गया.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)