बलिया में पंचायत चुनाव के लिए मतदान सोमवार को, पोलिंगा पार्टियां बूथों के लिए रवाना

सिकन्दरपुर, बलिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान कराने के लिए रविवार को बूथों के लिए पोलिंग पार्टियों को अधिकारियों की मौजूदगी में रवाना किया गया। एक दिन पहले शनिवार को ब्लॉकों पर पूरे दिन तैयारियां होती रहीं। पीठासीन अधिकारियों को मतदान सामग्री के वितरण के लिए टेबल लगाने के साथ ही बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई वहीं मतदान कार्मिकों को बूथों तक पहुंचाने के लिए रूट चार्ट तैयार किया गया ताकि मतदान कार्मिकों को सहूलियत हो सके।

चुनाव में ड्यूटी लगाए गए मतदान कर कर्मियों को धूप में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ब्लॉक के आसपास छाया नहीं होने के कारण मतदान कर्मी गाड़ियों के ओट में छुपकर धूप से बचाते नजर आए।

पोलिंग पार्टियों के रवाना के समय ब्लॉक पर कोविड-19 के नियमों का पालन में लापरवाही दिखी। ड्यूटी में जाने के लिए मतदान कर्मी ब्लाकों पर पहुंच रहे थे, लेकिन वे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे थे, जिसको लेकर कुछ मतदान कर्मियों ने एतराज किया। लेकिन ड्यूटी लगा होने के कारण उनकी मजबूरी थी कि वे वहां पहुंचकर ड्यूटी के लिए रवाना हो।

 

पंदह ब्लाक के अंतर्गत प्रधान पद के 45 सीटों पर कुल 335 उम्मीदवार हैं। क्षेत्रपंचायत सदस्य के 74 पदों पर कुल 379 उम्मीदवार हैं। वहीं ग्राम पंचायत सदस्य के 563 सीटों पर 707 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं, जबकि नवानगर ब्लाक के अंतर्गत  प्रधान पद के 50 सीटों पर 476 उम्मीदवार हैं। ग्राम पंचायत सदस्य के 641 सीटों पर 844 उम्मीदवार व क्षेत्र पंचायत सदस्य के 79 पदों पर 432 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

(सिकंदरपुर से संतोष शर्मा की रिपोर्ट)

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.