बैरिया में कोरोना संक्रमण में बेतहाशा बढ़ोतरी, शनिवार को 68 लोग मिले संक्रमित

बैरिया,बलिया. स्थानीय तहसील क्षेत्र के मुरली छपरा व बैरिया विकासखंड के लगभग दो दर्जन गांव में कोरोना संक्रमण विस्फोटट स्थिति में पहुंच गया है। शनिवार को 1 दिन में 68 लोगों के संक्रमित होने की रिपोर्ट आई है जिसमें मुरली छपरा ब्लॉक क्षेत्र के 44 व बैरिया ब्लाक क्षेत्र के 24 लोग पॉजिटिव आए हैं।

यह जानकारी देते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरली छपरा के एनओआईसी डॉक्टर देव नीति सिंह ने बताया की धतूरी टोला के 3, कर्णछपरा के 1, सोनबरसा के 3, सिताबदियारा के दो, वाजिदपुर के 3, बहुआरा के दो, सावन छपरा के एक, जमीन बढ़ी के एक, दोकटी के 10, दलन छपरा के 8, गडरिया के एक, जय छपरा के एक, दलजीत टोला के एक, मुरारपट्टी के दो, विशुनपुरा तो कटी के 3, व दलकी का एक व्यक्ति यानी कुल 44 लोग संक्रमित है।

वहीं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कोटवा के एम ओ आई सी डा प्रेम प्रकाश ने बताया कि बैरिया ब्लाक क्षेत्र में शनिवार को आई रिपोर्ट में बैरिया ब्लाक क्षेत्र के कुल 24 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें चांदपुर के दो, बैरिया के तीन, श्रीनगर का एक, रानीगंज के चार, मानगढ़ के दो, देवकी छपरा, पांडेपुर, नौरंगा तथा शुभ नथनी में एक-एक व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं।

एसडीएम के माता-पिता भी मिले पॉजिटिव

बैरिया के उप जिलाधिकारी प्रशांत कुमार नायक के माता पिता भी कोरोना जांच में पॉजिटिव मिले हैं। उन्हें एसडीएम आवास में ही होम कोरंटाइन किया गया है। दोनों लोग गोरखपुर से अपने एसडीएम पुत्र से मिलने के लिए आए थे, जांच कराई गई तो दोनों लोग पॉजिटिव पाए गए।

इस संदर्भ में डॉक्टर देव नीति सिंह ने बताया जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है, अथवा 45 वर्ष से अधिक आयु के वह लोग जो गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं उन्हें एल2 हॉस्पिटल बसंतपुर में भर्ती कराया जाएगा। जबकि शेष लोगों को उनके घर पहुंच कर रैपिड रिलीफ टीम होम कोरंटाइन करा रही है।

(बैरिया से कृष्णकांत पाठक के साथ वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © Ballia Live, 2021 | All rights reserved.