UP Panchayat Elections 2021: बलिया-दो उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित, पढ़ें पंचायत चुनाव से जुड़ी आज की खबरें

दुबहर ,बलिया . क्षेत्र पंचायत दुबहर में नामांकन एवं नाम वापसी के बाद दो प्रत्याशी निर्विरोध अपने-अपने वार्ड से चुने गए . 17 नंबर वार्ड से रीता सिंह पत्नी पूना सिंह उर्फ देव नारायण सिंह तथा वार्ड नंबर 42 से कुमुद राय  पत्नी गुड्डू राय उर्फ ज्ञानेंद्र कुमार राय चुनी गई है. दुबहर ब्लॉक में कुल 92 सदस्यों के लिए चुनाव होना है जिसमें दो सदस्य निर्विरोध निर्वाचित किए गए. ग्राम प्रधान के कोई भी प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित नहीं हुआ.

 

चुनाव प्रक्रिया में जुटी भारी भीड़, कोरोना गाइडलाइंस की उड़ीं धज्जियां

 

कोरोना के तेज संक्रमण को रोकने के लिए रविवार को पूर्ण बंदी के साथ पूरे प्रदेश के अन्दर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 35 घंटे का कोरोना कर्फ्यू लागू रहा. दूसरी तरफ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में तृतीय चरण के मतदान के लिए रविवार को ही नामांकन पत्र वापसी व चुनाव चिन्ह आवंटित किये जाने हेतु उम्मीदवारों को बुला लिया गया . सीयर ब्लॉक में चुनाव चिह्न प्राप्त करने के लिए काउंटरो पर उमीदवारों की लम्बी लाइन लग गई जिसमे सोशल डिस्टेन्सिंग की जमकर धज्जिया उड़ रही थी. सीयर ब्लाक के निर्वाचन अधिकारी सीबी पटेल ने बताया कि बार-बार सोशल डिस्टेन्स का पालन करने के लिए अपील कराया जा रहा है, किन्तु भारी भीड़ लोग अनावश्यक रूप से लगा रखे हैं.

सिकंदरपुर क्षेत्र में भी चुनाव चिह्न के लिए ब्लॉकों पर उमड़ी भीड़

 

सिकंदरपुर क्षेत्र में भी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर ब्लॉकों पर रविवार को 3:00 से सिंबल का वितरण किया गया. इस दौरान प्रधान पद, सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य के सैकड़ों की संख्या में पर्चे वापस भी किए गए, जिसमें पंदह ब्लॉक पर प्रधान पद के 70 सदस्य पद के 15 व क्षेत्र पंचायत पंचायत सदस्य के 18 पदों की वापसी हुई.

 

समाजवादी पार्टी नेता सूर्यभान सिंह ने सरकार पर साधा निशाना

 

बैरिया, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता समाजसेवी सूर्यभान सिंह ने प्रदेश में तेजी से फैल रहे कोरोना के लिए उत्तर प्रदेश सरकार को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा है कि अगर पंचायत चुनाव इस समय नही कराना चाहिए था. अगर छह महीना और पंचायत चुनाव टल जाता तो कोई कयामत नही आ जाती. सूर्यभान सिंह शनिवार की देर शाम बैरिया में पत्रकारों से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि अपने राजनैतिक फायदे के लिए सरकार ने जनता को महामारी के मुंह में धकेल दिया है.

(बलिया से कृष्णकांत पाठक के साथ सिकंदरपुर से संतोष शर्मा और बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.