बलिया में कोरोना ने रविवार को बनाया नया रिकॉर्ड, एक दिन में अब के सर्वाधिक मामले

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया में कोरोना संक्रमण रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है.  कोरोना गाइडलाइंस का पालन नहीं किए जाने और मास्क नहीं लगाने का नतीजा यह निकल रहा है कि रविवार को कोरोना ने बलिया में नया रिकॉर्ड बना दिया.

रविवार को बलिया में कोरोना संक्रमण के 486 मामले सामने आए जो कि अब तक एक दिन में सर्वाधिक है. इन्हें मिला कर अब जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 2907 हो गई है. जिले में कोरोना से अब तक 125 लोगों की मौत हो गई है.

 

कोरोना चेन तोड़ने के लिए रविवार के लॉकडाउन का दिखा असर

बांसडीह, कोविड 19 की दूसरा लहर काफी खतरनाक साबित हो रही है. इसे देखते हुए शासन द्वारा 35 घण्टे का लॉकडाउन प्रभावी दिखा. दुकानें आमतौर पर बंद ही दिखीं. कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार सिंह ने क्षेत्र दल बल के साथ क्षेत्र में भ्रमण करते हुए लोगों को आगाह किया. उन्होंने कहा कि अनावश्यक घर से बाहर घूमना कोरोना को दावत देना है.

 

वीकेंड लॉक डाउन के कारण व्यपारिक गतिविधियां ठप

बैरिया, क्षेत्र में वीकेंड लॉक डाउन के चलते रविवार को सभी बाजारों,कस्बों में सन्नाटा छाया रहा.सड़को पर यात्री वाहनों का परिचालन ठप था,वही रानीगंज,बैरिया,मधुबनी आदि बाजारों में दुकानों का शटर गिरा हुआ था. व्यपारिक गतिविधियां ठप थी,किन्तु राजनैतिक गतिविधियां जारी रहीं. चुनाव-चिन्ह आवंटन को लेकर ब्लॉक मुख्यालयों पर भारी भीड़ दिखी,वही गांवों, कस्बों में प्रत्याशी दरवाजे-दरवाजे घूमकर ओट मांगते देखे गए.

लॉकडाउन का सुखपुरा में दिखा व्यापक असर

सुखपुरा.  प्रदेश सरकार द्वारा रविवार को लाक डाउन किए जाने का असर स्थानीय कस्बा एवं आसपास के ग्रामीण बाजारों में पूर्ण रूप से देखा गया.पूरी तरह दुकानें बंद रही.सड़कों पर आवागमन पूर्णतया ठप रहा. पुलिस बराबर चक्रमण करती रही. आम लोगों को माक्स लगाने,शारीरिक दूरी कायम रखने एवं बेवजह घरों से नहीं निकलने का निर्देश देती रही.क्षेत्र के खरहाटार, करनई, अपायल, सुल्तानपुर, भरखरा आदि ग्रामीण बाजारों में भी लाकडाउन पूर्ण रूप से सफल रहा.

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक के साथ बांसडीह से रविशंकर पांडेय और बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)