UP Panchayat Elections 2021: बांसडीह में पुलिस-प्रत्याशियों की बैठक, कर्मचारियों पर सीडीओ की चेतावनी बेअसर और अन्य खबरें

बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रशिक्षण के तीसरे दिन 4658 कर्मियों ने ट्रेनिंग ली. जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा ने कर्मचारियों को मतदान की पूरी प्रक्रिया के बारे में विस्तार से समझाया. उन्होंने कहा कि अगर किसी प्रकार की भ्रांति हो तो उसे पूछकर दूर कर लें. निर्वाचन प्रक्रिया की जितनी अच्छी तरह जानकारी होगी, उतना ही आप सब को यह आसान लगेगा. पोलिंग पार्टी रवानगी से लेकर चुनाव की शुरुआत और अंतिम समय तक क्या करना है इसकी जानकारी दी.

 

तीसरे दिन भी दोनों पालियों को मिलाकर कुल 142 निर्वाचन कार्मिक अनुपस्थित रहे, जिनमें

 

31 पीठासीन अधिकारी, 28 मतदान अधिकारी प्रथम, 40 मतदान अधिकारी द्वितीय व 43 मतदान अधिकारी तृतीय शामिल है. मुख्य विकास अधिकारी के आदेश के अनुसार, अगर इन्होंने अगले दिन में प्रतिभाग नहीं किया तो मुकदमा दर्ज कर विभागीय कारवाई सुनिश्चित कराई जाएगी. प्रशिक्षण में सीवीओ डॉ अशोक मिश्र, जिला कृषि अधिकारी विकेश कुमार पटेल, राजकीय इंटर कॉलेज चितबड़ागांव के प्रधानाचार्य अतुल तिवारी ने भी कर्मियों को निर्वाचन प्रक्रिया से सम्बंधित महत्वपूर्ण बातों को विस्तार से बताया.

सार्वजनिक स्थल पर पोस्टर चिपकाने पर चार के उपर मुकदमा

 

बलिया. प्राइमरी पाठशाला, रोहुआ व प्राइमरी पाठशाला, बिगही पर पोस्टर चिपकाते हुए मिलने पर कुल चार लोगों पर बांसडीह पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया. सरकारी भवनों की दीवाल पर प्रचार सामग्री चिपकाकर सरकारी भवनों को खराब करने व धारा 144 के प्रभावी होते हुए भी लाभ के आशय से आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है. बांसडीह रोड एसओ आरएस नागर ने भ्रमण के दौरान पोस्टर चिपकाते हुए मिलने पर लखन यादव व सुनीता यादव निवासी निरुपुर तथा सुभाष कुमार व निर्मला देवी पर मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है.

मिलान करने में जुटे रहे एडीएम-सिटी मजिस्ट्रेट

 

बलिया: कंट्रोल रूम से निर्वाचन की कार्रवाई पर नजर रखने की शुरुआत हो चुकी है. जिले भर में जितने भी निर्वाचन कार्य में लगे कार्मिकों के नंबर हैं उनका मिलान किया जा रहा है. हर गांव में फोन करके चुनाव से संबंधित फीडबैक के लिए जा रहे हैं. एडीएम रामआसरे व सिटी मजिस्ट्रेट स्वयं मौजूद रहकर कंट्रोल रूम के कार्य पर नजर रख रहे हैं. दोनों अधिकारी मतदान केंद्र व बूथ का मिलान करने में पूरे दिन जुटे रहे.

 

बांसडीह में अतिसंवेदनशील ग्राम पंचायतों के उम्मीदवारों के साथ पुलिस की बैठक

 

 

बांसडीह,बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में शांति पूर्वक मतदान संपन्न कराने के संबंध में अति संवेदनशील ग्राम पंचायत  रामपुर कला व हुसैनाबाद गांव के सभी प्रधान पद ,क्षेत्र पंचायत सदस्य, जिला पंचायत सदस्य,पद के प्रत्याशियों की एक बैठक पुलिस  क्षेत्राधिकारी  अशोक कुमार तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.

बैठक में आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करने एवं कोविड 19 गाइडलाइन का अनुपालन करने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. बैठक में क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार तिवारी ने कहा कि कोई भी प्रत्याशी वोटरों को किसी प्रकार का प्रलोभन,रुपया,शराब,आदि चीजों से खरीदने का प्रयास करेगा, आम मतदाताओं को प्रलोभन देगा तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नामांकन को भी निरस्त करने की कार्रवाही की जाएगी.

ग्रामीणों से अपील की गई कि कोई भी गड़बड़ी दिखाई देने पर आप लोग तुरन्त वीडियो, फोटो बनाकर कोतवाली के सीयूजी नम्बर पर भेज दें . प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि कोविड 19 का अनुपालन करे. हमेशा मास्क लगाएं. हाथ को सैनिटाइज करते रहे. किसी भी प्रत्याशी के प्रलोभन में न पड़े. अपने से निर्णय लेकर स्वेक्षा से मतदान करें. पुलिस हमेशा आपके सहयोग में तत्पर है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.