पंचायत चुनाव के लिए विकासखंड मुख्यालय पर प्रत्याशियों की उमड़ी भीड़, हल्दी और दुबहड़ से खास रिपोर्ट

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

हल्दी, बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए विकास खण्ड बेलहरी के ब्लॉक मुख्यालय सोनवानी पर नामांकन मंगलवार की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ. विकास खंड कार्यालय पर प्रत्याशियों की लंबी-लंबी कतारें लगी रही. कार्यालय से करीब दो किलोमीटर तक नामांकन करने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों व गाड़ियों की लंबी लाइन लग गयी.

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने के लिए गेट पर कोविड हेल्प डेस्क बनाई गई थी. उम्मीदवारों को थर्मल स्कैनिंग व सेनेटाइज करने के बाद ही नामांकन करने के लिए जाने दिया गया. नामांकन के लिए महिलाएं धूप में भी लाइन में लगी रहीं. कुछ महिलायें तो अपने छोटे बच्चे को गोद में लेकर लाइन में लगी रहीं.

शाम पांच बजे तक प्रधान पद के लिए 234 , ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिये 96 व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के लिए 249  नामांकन पत्र जमा किये गए. क्षेत्राधिकारी बैरिया राजेश त्रिपाठी ने मौके पर पहुंच स्थिति का जायजा लिया और अपने मातहतों को उचित दिशा निर्देश दिया.

 

 

उम्मीदवारों और समर्थकों के वाहनों से लग गया जाम

ब्लॉक कार्यालय पर बड़ी संख्या में उम्मीदवारों और उनके समर्थकों के पहुंचने से ब्लॉक मुख्यालय सोनवानी के करीब 500 मीटर की परिधि तक प्रत्याशी व उनके समर्थकों के चार पहिया व दोपहिया वाहनों की भीड़ लग गयी जिससे आने-जाने वाले लोगों को काफी कठिनाई हो रही थी. हल्दी-सहतवार व सोनवनी-मुड़ाडीह मार्ग भी वाहनों व लोगों से जाम हो गया था.

पुलिस ने चालान काटना शुरू किया तो हालात संभले

हल्दी पुलिस द्वारा बार-बार मना करने के बाद भी लोग अपने वाहनों को नहीं हटा रहे थे. स्थिति को बेकाबू होते देख थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह, उपनिरीक्षक हीरेन्द्र प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक शैलेन्द्र कुमार पांडेय ने मोर्चा सम्भालते हुए करीब 17 चार पहिया वाहनों व 24 मोटरसाइकिलों का  चालान काटा,जिससे 32,500 रुपये का राजस्व इकट्ठा किया. इसके बाद स्थिति नियंत्रित हो पायी.

हाईटेंशन पोल टूटने से बिजली आपूर्ति बाधित रही

एक तरफ जहां विकास खंड बेलहरी के सोनवानी स्थित ब्लाक मुख्यालय पर प्रत्याशियों के नामांकन की तैयारी चल रही थी, वहीं किसी वाहन के धक्के से पियरौटा गांव के पास सोनवानी जाने वाले हाई टेंशन के विद्युत पोल के टूट गया जिसके कारण सोमवार की शाम छः बजे से ब्लॉक सहित सभी आस-पास के दर्जनों गांवों में विद्युत सप्लाई बाधित हो गयी. विद्युत उप केंद्र सोनवानी के जे.ई. कमलेश कुमार अपने कर्मचारियों के साथ मंगलवार की सुबह से ही विद्युत व्यवस्था सुधारने में लगे रहे लेकिन समाचार लिखे जाने तक विद्युत सप्लाई चालू नहीं हो सकी.

 

दुबहर में 343 प्रधान प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

दुबहर, बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नामांकन के पहले दिन मंगलवार को ग्राम प्रधान के कुल 343 प्रत्याशियों ने नामांकन किया. इसके अलावा क्षेत्र पंचायत के 195 तथा ग्राम सभा सदस्य के 113 प्रत्याशियों ने नामांकन किया.

नामांकन प्रक्रिया को सुचारू एवं व्यवस्थित तरीके से कराए जाने हेतु कुल 19 टेबल लगाए गए थे. आंतरिक सुरक्षा का कार्यभार बांसडीह रोड थानाध्यक्ष एवं बाहरी सुरक्षा का दायित्व दुबहर थानाध्यक्ष अनिल तिवारी, एस आई हरिशंकर मिश्रा व चंद्रभान पांडे व आरक्षी वीरेंद्र कुमार द्विवेदी आदि  संभाले हुए थे.

नामांकन प्रक्रिया प्रातः 9 बजे से शुरू हो गई तथा समापन 5 बजे हुआ. इस बीच क्षेत्र पंचायत कार्यालय पर गहमागहमी का वातावरण बना रहा. प्रत्याशी अपने सहयोगियों के साथ कार्यालय पर जमे रहे. निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर एस के वैश्य ने बताया कि नामांकन के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया गया.