बैरिया में प्रधान के 30 पदों के लिए अब तक बिक चुके है 466 नामांकन पत्र

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बैरिया,बलिया. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए बैरिया विकासखंड में प्रधान के 30 पदों के लिए अब तक 466 नामांकन पत्र बिक चुके है,जबकि क्षेत्र पंचायत सदस्य के 73 पदों के लिए कुल 258 नामांकन पत्र बिक चुके हैं. वही 422 ग्राम पंचायत सदस्य पद के लिए 302 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई है,अभी चार दिन और नामांकन पत्र बिकेंगे.

 

ग्राम पंचायत सदस्य पदों के उम्मीदवारी को लेकर लोगों मे काफी उदासीनता दिखी है क्योंकि अभी तक कुल 422 सदस्य पदों के लिए महज 302 नामांकन पत्र ही बिका है. अभी स्वीकृत पदों के सापेक्ष में एक पद पर एक नामांकन को भी मान लिया जाय तो अभी 120 पद खाली रह जाएंगे. जागरूक लोगों का कहना है कि पंचायत के संचालन में ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत अधिकारियों द्वारा ग्राम पंचायत सदस्यों को अहमियत नहीं दिए जाने के चलते लोग ग्राम पंचायत सदस्य पद का चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं.

 

बताते चलें कि नामांकन 13 व 15 अप्रैल को, नामांकन पत्रों की जांच 16 अप्रैल को व वापसी तथा चुनाव चिन्ह का आवंटन 18 अप्रैल को, मतदान 26 अप्रैल को और मतगणना दो मई को होनी है.

 

स्थानीय प्रशासन ने नामांकन से लेकर मतगणना तक की सभी तैयारियां पूरी कर ली है. शांतिपूर्ण, पारदर्शी तरीके से चुनाव सम्पादित कराने का दावा करने वाले उपजिलाधिकारी प्रशान्त कुमार नायक ने सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस व पीएसी के जवानों की तैनाती की बात कही है.

(बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)