बलिया में रविवार को कोरोना संक्रमण में बेतहाशा बढ़ोतरी, एक महिला की मौत, बैरिया में 27 नए मरीज

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। जिले में  रविवार को न सिर्फ 176 नये कोरोना पॉजीटिव मरीज मिले, बल्कि चितबड़ागांव थाना क्षेत्र की एक महिला की मौत भी हो गई. इस तरह यहां कोरोना से मरने वालों की संख्या 115 पहुंच गई है. वहीं, एक्टिव केस 685 हो गया है.

 

बैरिया में रविवार को कोरोना संक्रमण के 27 नए मामले

पिछले कई दिनों ने बैरिया तहसील क्षेत्र में कोरोना काफी तेजी से फैल रहा है। रविवार को क्षेत्र में कुल 27 नए कोरोना पॉजिटिव मिले।जिसमे मुरलीछपरा ब्लाक क्षेत्र में 19 व बैरिया ब्लाक क्षेत्र में आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले जबकि जांच प्रक्रिया जारी है।

 

 

मुरलीछपरा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के एमओआईसी डाक्टर देवनीति सिंह ने बताया कि मुरलीछपरा ब्लॉक क्षेत्र में कुल 69 कोरोना के सक्रिय मामले है जिसमे से दो लोगों को एलटू अस्पताल बसंतपुर में भर्ती कराया गया है,शेष को होम क्वारंटाइन कराया गया है। इसी प्रकार बैरिया ब्लाक में कुल 35 मामले सक्रिय है जिनमे से चार को एलटू अस्पताल बसंतपुर में भर्ती कराया गया है।

डाक्टर देवनीति ने बताया कि स्थिति गम्भीर होती जा रही है कोरोना से जंग में सबको मिलकर लड़ना पड़ेगा बहुत जरूरी हो तभी घरों से बाहर निकले,मास्क लगाए, एक दूसरे से दूरी बनाकर रहें, तथा ताजा व सुपाच्य भोजन करें। अपना व अपने परिवार के स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधान रहें।

 

अवकाश के दिनों में भी सरकारी अस्पतालों में टीकाकरण शुरू

बलिया जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव एवं संक्रमण को देखते हुए वैक्सीनेशन को तेज कर दिया गया है । समस्त अस्पतालों में कार्य दिवस के अलावे अवकाश के दिनों में भी वैक्सीनेशन का काम शुरू हो गया है।सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर पर रविवार को भी सुबह 10 बजे से 45 वर्ष के ऊपर के लोगों का कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो गया । 45 साल के ऊपर के लोग आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर टीकाकरण कराये।

अधीक्षक ने क्षेत्रीय नागरिकों से अनुरोध किया है कि वे अवकाश के दिन भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण करा सकते हैं।

 

एनसीसी के छात्रों ने कोरोना से बचने के लिए जागरूकता रैली निकाली

 

कोरोना से बचने के लिए लोगों को जागरूक करने हेतु सतीश चंद्र कॉलेज बलिया के प्राचार्य डॉ. अरविंद नेत्र पांडे के निर्देशन में एनसीसी के छात्रों ने रविवार को जागरूकता रैली निकाली। इस अभियान में कालेज के चीफ प्राक्टर डॉ मानसिंह, डॉ. बृजेश तिवारी, राजीव ठाकुर, अजीत कुमार पाठक, विजय शंकर, दिनेश , विनोद आदि लोगों ने सहयोग किया। सतीश चंद्र महाविद्यालय के कोविड-19 को लेकर चलाए गये जागरूकता अभियान की लोगों ने सराहना की।

बलिया से कृष्णकांत पाठक, बैरिया से वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)