पंचायत चुनावों को देखते हुए बांसडीह में पुलिस ने कसा शिकंजा

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. पुलिस अधीक्षक बलिया के निर्देशन में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये बांसडीह कोतवाली पुलिस ने अपने कोतवाली क्षेत्र के विभिन्न गांवो में असामाजिक तत्वों पर गुंडा एक्ट, मिनी गुंडा एक्ट व 107/116 के तहत कार्रवाई की हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार तिवारी व प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने जानकारी दी कि अभी तक 50 ग्राम पंचायतों में 5,200 लोगो को पाबंद किया गया हैं। 15 व्यक्तियों पर गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई की गई हैं। मिनी गुंडा एक्ट के तहत 80 लोगो पर कार्रवाई की गई हैं वही 30 व्यक्तियों को 1,572 लीटर अवैध शराब  रखने व बेचने  के तहत कार्रवाई कर जेल भेजा जा चुका है।

बताया गया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए कोविड-19 गाइडलाइंस का पालन करना अति आवश्यक है। कहीं भी कोई भी प्रत्याशी शराब, मुर्गा, पैसा देकर मतदाताओं को प्रलोभन देते हुए, पार्टी करते-कराते पकड़ा गया तो कठोर कार्रवाई की जाएगी और जेल भेज जाएगा। हर हाल में शांति पूर्वक मतदान व मतगणना सम्पन्न कराना ही प्रशासन की प्रथमिकता हैं। अगर कोई भी असामाजिक गतिविधि में शामिल होता है या नियम तोड़ता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके पूर्व पिछले चार महीनों में बांसडीह पुलिस ने गुंडा एक्ट के तहत 45 , मिनी गुंडा एक्ट के तहत 200, गैंगस्टर एक्ट के तहत 32, शस्त्र अधिनियम में 9, आबकारी अधिनियम में 62 मामलों में कार्रवाई की। मोटर अधिनियम  के तहत लगभग 5 हजार गाड़ियों पर 50 लाख का जुर्माना लगाया। पुलिस अधिनियम के तहत जिसमें दुकानों का चालान होता है ऐसे 100 मामलों में कार्रवाई की।

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)