बलिया में कोटेदारों ने की कमीशन बढ़ाने या मानदेय तय करने की मांग

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. जिले के कोटेदारों ने सरकार से कमीशन बढ़ाने या मानदेय तय करने की मांग की है साथ प्रत्येक माह मंडी से निकासी के दौरान घटौती माल दिए जाने का विरोध किया है। कोटेदारों की एक बैठक सोमवार को भृगु मंदिर के प्रांगण में हुई जिसमें यह फैसले हुए।

बैठक में कोटेदारों ने आरोप लगाया कि मंडी से राशन निकासी के दौरान बोरा का वजन कम कर नहीं दिया जाता तथा सरकार द्वारा निर्धारित 26 रुपये कुंतल के बजाए ठेकेदारों द्वारा कोटेदारों को 17 रुपये प्रति कुंतल का ही भुगतान मिलता है। जिससे 9 रुपए कुंतल का पैसा अपने पास से भरना पड़ता है।

सरकार से कमीशन बढ़ोतरी व मानदेय की मांग तथा मंडी से मानक के अनुरूप राशन न मिलने को लेकर समस्त कोटेदारों ने अपनी -अपनी दुकानें बंद कर विरोध जाहिर किया।

बैठक में कृष्ण मोहन, राजीव कुमार,भोला, गौरी शंकर, शिव, धर्मेद्र कुमार, प्रभु, सुशील कुमार, प्रदीप  कुमार, त्रिलोकी, मोनू गिरि, मास्टर साहब, मुश्ताक अहमद, दानिश, मोहन सिंदुरिया, सोहन सिंदुरिया, उमा शंकर यादव, पिंकू गुप्ता, मुन्ना गिरी, शिव कुमार गुप्ता, चंदन गुप्ता आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता कोटेदार संघ के पूर्व नगर अध्यक्ष रामकिंकर सिंह तथा संचालन सागर सिंह राहुल ने किया।

 

पूर्व विधायक की माता जी का निधन

 

बलिया. समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और बैरिया विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक सुभाष यादव की माताजी सोनमती देवी जी का 80 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उनके निधन पर  समाजवादी पार्टी बलिया के नेताओ ने गहरा शोक व्यक्त किया है.

उत्तर प्रदेश विधान सभा में विपक्ष के नेता रामगोविन्द चौधरी ने अपने शोक संदेश में  गतात्मा की शांति एवं  इस दुःख को सहन करने की शक्ति परिवार को प्रदान करने की प्रार्थना की है।

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर हुई शोक सभा की अध्यक्षता पार्टी के जिला अध्यक्ष राजमंगल यादव ने किया और शोक प्रगट करने वाले लोगो मे प्रमुख रूप से सनातन पाण्डेय,जियाउद्दीन रिज़वी,नारद राय,संग्राम सिंह यादव,जयप्रकाश अंचल,संजय उपाध्याय,लक्षमण गुप्ता,सुशील पाण्डेय”कान्हजी”डा. विश्राम यादव,यशपाल सिंह आदि रहे। सभा में मे दो मिनट का मौन रख  आत्मा की  शांति  हेतु प्रार्थना किया गया।

 

 

(बलिया से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)