दुबहड़: बेटी की शादी के लिए जोड़ा था एक-एक सामान, आग में सब खाक हुआ

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

दुबहड़, बलिया. दुबहड़ थाना क्षेत्र के चकिया के बारी में मंगलवार की दोपहर अज्ञात कारणों से लगी आग में एक व्यक्ति के झुलसने के साथ लगभग आधा दर्जन रिहायशी झोपड़िया और उनमें रखा लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया.

 

चकिया के बारी में मंगलवार की दोपहर लगभग एक बजे बब्बन यादव की झोपड़ी से अचानक आग की लपटें उठने लगी. बब्बन यादव उस समय अपने झोपड़े में सोए हुए थे, आग की आंच से जैसी ही उनकी नींद खुली वह आग में बुरी तरह से घिर चुके थे जो बाहर निकलने के प्रयास में बुरी तरह झुलस गए. स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए उन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचाया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

 

 

आग में बब्बन यादव के अलावा विजय यादव, लाल मैनेजर यादव, रामेश्वर यादव, गिरिजा देवी, अजय यादव, पिंटू यादव, धनजी यादव ,वासुदेव यादव, अजीत यादव के रिहायशी झोपड़े भी जलकर राख हो गए. इनमें रखी एक मोटरसाइकिल समेत आधा दर्जन साइकिल, गहने, कपड़े, गेहूं, मसूर, आलू, चारा मशीन, थ्रेसर सहित दैनिक उपयोग की सारी वस्तुएं जलकर राख हो गई.

 

 

किसी तरह ग्रामीणों ने अथक प्रयास से आग आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया. सूचना पर पहुंची फायर बिग्रेड की गाड़ी ने भी आग बुझाने में मदद की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. इस मौके पर पूर्व जिला पंचायत सदस्य अरुण सिंह, गोविंद पाठक, विनोद पासवान, राजकुमार यादव, जनार्दन गिरी आदि लोगों ने पीड़ित परिवार को जिला प्रशासन से मदद करने की अपील की .

 

 

बताया गया कि इस अग्निकांड में झुलसे बब्बन यादव ने 29 मई को अपनी बेटी रिन्कू की शादी का दिन भी तय कर रखा है जिसकी तैयारी के लिए घर मे अनाज समेत गहना कपड़ा अपनी क्षमता के अनुसार इकठ्ठा किया हुआ था. सारा सामान जल कर खाक हो गया है उधर बब्बन यादव आग में झुलसकर अस्पताल में भर्ती हैं.

 

(दुबहड़ से कृष्णकांत पाठक की रिपोर्ट)