बलिया की मनियर पुलिस ने घंटों की तकरार के बाद दर्ज किया केस

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

मनियर, बलिया. मनियर थाना क्षेत्र में बिजली विभाग के जेई पर अवैध वसूली करने और नहीं दिए जाने पर हत्या का आरोप लगा लेकिन युवक की मौत के घंटों बाद भी पुलिस जांच तो छोड़िए मामले की एफआईआर दर्ज करने से भी बचती रही. थाने पर नवागत सीओ बांसडीह अशोक कुमार त्रिपाठी, थानाध्यक्ष मनियर शैलेश सिंह,  थाना अध्यक्ष सिकंदरपुर विपिन सिंह मौजूद रहे. इन अधिकारियों का कहना था कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही एफआईआर दर्ज करेंगे लेकिन लोग पहले एफआईआर दर्ज कराना चाहते थे.

 

रिगवन गांव निवासी मृतक राम प्रवेश गोंड़ के पिता मुद्रिका गोंड़ के समर्थन में भारी संख्या में स्थानीय लोग, पूर्व विधायक भगवान पाठक, सपा नेता संकल्प सिंह, जिला पंचायत प्रत्याशी विजय यादव, जेपी यादव , रविंद्र सिंह,पूर्व प्रधान देवेंद्र यादव,  टुनटुन सिंह सभासद कंचन सिंह,  धर्मेंद्र मणिक, विद्या पांडे, लड्डू पाठक, दिलीप मिश्र सहित आदि इकट्ठा हो गए थे.

 

इन लोगों का कहना है कि पुलिस पहले एफआईआर दर्ज करे इसके बाद ही शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने दिया जाएगा. पुलिस के अड़ियल रवैये की वजह से शाम 5:45 बजे तक शव थाने पर ही रखा रहा.आखिरकार लोगों के दबाव के आगे पुलिस को झुकना पड़ा और पुलिस ने मारपीट में युवकी रामप्रवेश की मौत की रिपोर्ट दर्ज की.

 

बताते चलें कि रिगवन गांव में आटा चक्की चलाने वाले मुद्रिका गोड़ ने पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में कहा है कि जेई कैलाश राव और रंजीत वर्मा शुक्रवार, 26 मार्च की दोपहर को तीन-चार अन्य लोगों और दो पुलिसकर्मियों के साथ आटा चक्की पर पहुंचे थे. इन लोगों ने बिजली के कनेक्शन के बारे में पूछताछ की तो मुद्रिका गोंड़ ने उन्हें कागजात दिखाए. इन्हें देखने के बाद जेई और उनके साथियों ने गुस्सा दिखाते हुए 20 हजार रुपयों का मांग की और नहीं देने पर झूठे मुकदमे में फंसाने और बिजली कनेक्शन काट देने की धमकी दी.

 

मुद्रिका गोड़ ने कहा है कि वह वैध बिजली कनेक्शन लेकर आटा चक्की चलाते हैं और बिजली का बिल भी तय समय पर भरा है. उन्होंने कैलाश राव को रुपए देने से इनकार कर दिया तो कैलाश राव गाली-गलौच पर उतर आया. इसी दौरान रामप्रवेश ने उन्हें गाली-गलौच नहीं करने के लिए कहा, इस पर इन लोगों ने उसकी पिटाई कर दी. पिटाई से रामप्रवेश नीचे गिर पड़ा. उसकी गंभीर हालत देख कर बिजली विभाग के लोग भाग गए.

(मनियर से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)