बैरिया क्षेत्र में बकुल्हा नई बस्ती में लगी आग में महिला की जल कर मौत, लाखों का सामान जला

बैरिया,बलिया. बैरिया थाना क्षेत्र के बकुल्हा नई बस्ती में गुरुवार को दोपहर बाद लगभग एक बजे आग लग जाने से एक दर्जन रिहायशी मड़हे जलकर राख हो गए वहीं इस अग्निकांड में एक महिला की जल कर मौत हो गई. आग लगने की वजह साफ नहीं हो सकी है.

 

चश्मदीदों के मुताबिक कृष्णा बिंद के घर से अचानक आग की लपटें उठने लगी और उनका रिहायशी मड़हा जलने लगा. इस आग की लपटों की चपेट में बगल के राजेंद्र बिंद, रामजतन बिंद, बचन बिंद, रघु बिंद, सगुल बिंद सहित एक दर्जन लोगों के रिहायसी मड़हे भी आ गए.

 

 

 

आग लगने की सूचना मिलने पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष मंटू प्रसाद बिंद मौके पर पहुंचे. उन्होंने फायर ब्रिगेड और एसडीएम को आग लगने की सूचना दी लेकिन हमेशा की तरह फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर नहीं पहुंची. ग्रामीणों ने ही काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तब तक पूरी बस्ती जलकर खाक हो चुकी थी.

 

आगजनी की इस घटना से करीब 200 लोग खुले आसमान के नीचे आ गए हैं. भाजपा नेता मन्टू प्रसाद बिंद ने बलिया जिलाधिकारी से तत्काल राहत सामग्री,तिरपाल, खाद्यान्न व अन्य जरूरी सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग की है.

 

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने दिया घिसा-पिटा जवाब

 

फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों से जब पूछा गया कि इतनी बड़ी आगजनी की घटना के बावजूद आप लोग मौके पर क्यों नहीं गए तो उनका जवाब था यहां दो चालक तैनात थे चालक धीरेंद्र का कानपुर ट्रांसफर हो चुका है. रमेश चंद्र पांडे यहां ड्राइवर हैं जो गाड़ी लेकर बलिया बनवाने गए हैं. जब ड्राइवर ही नहीं हैं तो मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी आग को बुझाने के लिए कैसे जाएगी. फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने बताया कि एक छोटी गाड़ी, एक बड़ी गाड़ी यहां उपलब्ध है, छोटी गाड़ी खराब हो चुकी है और बड़ी गाड़ी हर जगह जा नहीं पा रही है. हल्दी, बैरिया, रेवती, दोकटी का पूरा क्षेत्र कवर करना है ऐसे में हम लोग काम नहीं कर पा रहे हैं इसलिए यहां तत्काल पर्याप्त स्टाफ व गाड़ियों के उपलब्धता जरूरी है.

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.