नरही व लक्ष्मणपुर बाज़ार में खाद्य विभाग का छापा भरे गए 13 नमूने

बलिया. होली के त्योहार के लिए लोग आजकल ज्यादा खरीदारी कर रहे हैं, इस दौरान मिलावटखोरी रोकने के लिए खाद्य विभाग ने छापेमारी तेज कर दी है. मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी, बलिया दीपक कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में लक्ष्मणपुर बाज़ार पर स्थित 3 किराने की दुकान से 7 नमूने भरे गए जिसमें 2 सरसों का तेल 2 रिफाइंड खाद्य तेल तथा एक-एक मैदा, नमकीन और बेसन का नमूना जांच के लिए लिया गया.

 

खाद्य विभाग की टीम ने नरही प्राथमिक पाठशाला के निकट एक किराने की दुकान से भी सरसों तेल के दो नमूने तथा रिफाइंड खाद्य तेल का एक नमूना लेकर प्रयोगशाला भेज दिया. प्रवर्तन दल उसके बाद नरही चट्टी स्थित 3 मिठाई की दुकानों से एक खोया, एक बर्फी तथा एक छेनें की मिठाई का नमूना संदेह के आधार लिया.

 

प्रवर्तन दल ने मिठाई की दुकानो में साफ-सफाई  की व्यवस्था और बढ़ाने तथा मिठाई को ढक कर रखने का निर्देश दिए. विभाग की कार्यवाही से नरही बाजार में अफरातफरी मच गई तथा सारी दुकाने बंद हो गई.

 

खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने आम जनता से अपील की कि वे मिलावट की शिकायत विभाग के अधीकृत ट्विटर एकाउंट @BalliaFsda पर सीधे विभाग को भेज सकते है. उन्होंने बताया कि खाद्य सुरक्षा विभाग बलिया, आम जनमानस को शुद्ध और स्वच्छ खाद्य-पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से छापेमारी की कार्रवाही जारी रखेगा. छापामार दल के साथ उपनिरीक्षक गोपाल प्रसाद मौर्या तथा खाद्य सुरक्षा अधिकारी दिनेश कुमार राय, चन्द्र प्रकाश यादव, आदि मौजूद रहे.

(वीरेंद्र मिश्र की रिपोर्ट)

Comments (0)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.