योगी सरकार के 4 साल पूरे होने पर सिकंदरपुर में समारोह

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

सिकन्दरपुर,बलिया. उत्तर प्रदेश सरकार के चार वर्ष पूरे होने पर भाजपा जश्न मना रही है। इसी कड़ी में सिकंदरपुर तहसील सभागार मे शनिवार को समारोह का आयोजन किया गया, जिसके मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक संजय यादव रहे जबकि विशिष्ठ अतिथि श्रीकृष्ण दास ब्रह्मचारी और पूर्व मंत्री राजधारी सिंह रहे। इस दौरान विधायक संजय यादव ने योगी सरकार के विकास कार्यों को गिनाया।

 

विधायक ने कहा कि बीते चार साल में क्षेत्र में 1908.65 लाख की लागत से लगभग दो दर्जन से अधिक विकास कार्यों जैसे पुलिया, सीसी रोड, सड़क निर्माण आदि योजनाओं का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया गया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तय किया था कि किसी भी हाल में हम ग्रामीण क्षेत्रों में 18 घंटे निर्बाध रूप से बिजली आपूर्ति देने का काम करेंगे। हमारे जो तहसील मुख्यालय हैं उन्हें 20 घंटे बिजली देने का तथा जिला मुख्यालय को 24 घंटा बिजली आपूर्ति देने का काम करेंगे। कहा कि हमारी सरकार ने आम जनता को पूर्ण रूप से बिजली देने का काम किया है।

 

उन्होंने बताया कि क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में बिजली के जर्जर तारों व वोल्टेज के उतार चढ़ाव को देखते हुए प्रदेश सरकार का लक्ष्य है कि हर हाल में सन् 2022 तक जर्जर तारों को बदलने का कार्य खत्म करेंगे। उसके बाद ग्रामीण क्षेत्रों में भी हमारी सरकार 24 घंटे बिजली देने का काम करेगी। बिजली के क्षेत्र में जो भी कार्यों की आवश्यकता थी, उसको अविलंब पूरा कराया जा रहा है, जिसके क्रम में सिकंदरपुर, कणसर व गौरव मदनपुरा व पहराजपुर में निर्माणाधीन पॉवर स्टेशनों की वोल्टेज क्षमता दोगुनी कर दी गई है, जिससे हर घर में अच्छा वोल्टेज मिले।

 

विधायक ने कहा कि बच्चों के शिक्षा के प्रति जागरूक होते हुए हमारी सरकार ने पूरी तरह से नकल विहीन परीक्षा की व्यवस्था कराई। इसी तरह कानून व्यवस्था के क्षेत्र में जो भी कमियां थी जैसे थानों मे पुलिस बल की आवश्यकता, चौकियों की स्थापना आदि कार्य प्रमुखता से कराया जा रहा है, जिससे क्षेत्रवासियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत या परेशानी ना हो।

 

स्वास्थ्य सेवाओं का जिक्र करते हुए संजय यादव ने कहा कि आप प्रदेश में डॉक्टरों की कमी थी लेकिन इस समय बड़े-बड़े डाक्टरों की सुविधा हो गई है। स्वास्थ्य के क्षेत्र में हमारी सरकार ने बहुत परिवर्तन किया हैं। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि बलिया में मेडिकल कॉलेज हम निश्चित रूप से बनाएंगे। इसी सत्र में मेडिकल कॉलेज का काम बलिया में शुरू होने जा रहा है। हम सभी को एक  अच्छा मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहा है, जिससे पर्याप्त मात्रा में क्षेत्रवासियों को अच्छे डॉक्टर भी मिलेंगे। हमारी सरकार की मंशा है कि उसके पास कहीं से किसी प्रकार की कोई कमी ना हो। इस तरह से ऐसा काम करके हम 2022 में फिर से जनता के बीच आएंगे।

 

कार्यक्रम में मुख्य रूप से क्षेत्राधिकारी पवन कुमार सिंह, मंजय राय रिपुंजय, डॉ उमेश चन्द, घनश्याम सिंह, प्रयाग चौहान, ओपी यादव, रविन्दर वर्मा, भोला सिंह, अरविंद राय, सुरेश सिंह, लक्ष्मीकांत यादव, मार्कन्डेय शर्मा, उपेन्द्र राय, प्रमोद गुप्ता, राहुल गुप्ता, शेरू गुप्ता, मनोज सिंह, माधव गुप्ता समेत तहसील के सभी कर्मचारी व सैकड़ों लोग मौजूद रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता उप जिलाधिकारी अभय कुमार सिंह व संचालन डॉ मोहन कांत राय ने किया।