बलिया में होली के त्योहार से पहले मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा, कई जगह छापेमारी और जब्ती

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बलिया. होली का त्योहार करीब है, इस दौरान लोग बड़ी मात्रा में खाने-पीने की चीजें बाजार से खरीदते हैं और इसका गलत फायदा उठाने के लिए मिलावटखोर भी सक्रिय हो जाते हैं. इसे देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों की एक टीम ने मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को नया चौक जापलीनगंज बाज़ार में छापेमारी की.

 

 

इस दौरान रंगीन कचरी गोदाम से 5 नमूनें लेकर जांच के लिए भेजे गए और गभग 1.5 कुंतल रंगीन कचरी जब्त भी की गई. विभाग को जापलीनगंज बाज़ार में स्थित कचरी गोदाम में अनियमितताओं की खबर मिली गई थी. वहां से रंगीन कचरी के चार नमूने तथा एक पापड़ का नमूना जांच के लिए लिया गया.

 

विभाग की कार्रवाही से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई तथा सारी दुकाने बंद हो गई. इससे पहले जांच टीम ने नया चौक बाज़ार से फेरी द्वारा दूध बेच रहे विक्रेताओं से कुल चार दूध के नमूने लिए जिसमे एक मिश्रित दूध, तीन गाय का दूध संग्रहित किया गया. इन दूध विक्रेताओं को विभाग द्वारा पंजीकृत कराने के निर्देश भी दिये गए.

 

 

 

जापलीनगंज बाज़ार स्थित क्रेजी बेकरी प्रोडक्ट के गोदाम पर छापा मारकर एक क्रीम रोल का नमूना जांच हेतु लिया तथा उक्त प्रतिष्ठान के मालिक के गोदाम में पायी गई कमियों को शीघ्र ही दूर करने का नोटिस जारी किया गया. शिकायत के आधार पर छापामार दल ने कासिम बाज़ार स्थित एक भोजनालय पर भी छापा मारा और भोजन तैयार करने में प्रयुक्त सामग्रियों में से एक नमक, एक मसाला, एक हल्दी पाउडर तथा एक काली मिर्च का नमूना संदेह के आधार पर संग्रहित कर खाद्य प्रयोगशाला भेज दिया.

 

 

जांच टीम के अधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी त्यौहार को देखते हुए छापेमारी कार्यक्रम जारी रहेगा जिससे आम जनमानस को शुद्ध एवं स्वच्छ खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध हो सके.