सुरहा ताल में सेल्फी लेते वक्त पलटी नाव, दो युवकों की मौत

This item is sponsored by Maa Gayatri Enterprises, Bairia : 99350 81969, 9918514777

यहां विज्ञापन देने के लिए फॉर्म भर कर SUBMIT करें. हम आप से संपर्क कर लेंगे.

बांसडीह, बलिया. बलिया में बांसडीह कोतवाली के मैरीटार गांव के सामने रविवार की दोपहर करीब तीन बजे सुरहाताल में सेल्फी लेते समय नाव अनियंत्रित होकर पलट गयी। इससे दो युवकों की डूबने से मौत हो गयी। नाव में सवार चार अन्य युवकों को ग्रामीणों ने ताल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। हादसे की खबर मिलते ही परिवार व मोहल्ले में कोहराम मच गया। जानकारी होते ही कोतवाल राजेश सिंह घटनास्थल और फिर अस्पताल पहुंचे.

 

 

बांसडीह कोतवाली क्षेत्र के मैरीटार गांव के सामने सुरहाताल में नाव (डेंगी) को लेकर छह युवक पानी में सैर-सपाटा व मस्ती करने निकले थे। नाव को खुद चलाते हुए सभी युवक सुरहाताल के बीच में स्थित टीला तक चले गये। ग्रामीणों के अनुसार युवक सुरहाताल में ही नाव पर खड़े होकर वीडियो बनाने लगे और सेल्फी लेने लगे। इसी दौरान ही अनियंत्रित होकर नाव पलट गयी।

 

 

युवकों की चीख-पुकार सुनकर आसपास मछली मार रहे कई मल्लाह अपनी नाव लेकर मौके पर भागे। सभी युवकों को पानी से बाहर निकाला और पीएचसी मैरीटार पहुंचाया गया। वहां दो युवकों मैरीटार गांव के 25 वर्षीय अमित गुप्त और 24 वर्षीय दीपक गुप्ता को जिला अस्पताल भेज दिया गया। जिला अस्पताल में दोनों को मृत घोषित कर दिया गया। मैरीटार गांव के ही 19 वर्षीय अंकित गुप्ता, 18 वर्षीय अभिषेक साह, 19 वर्षीय रीशू महाजन और शिवरामपुर गांव के 18 वर्षीय छोटू को प्रारंभिक इलाज के बाद पीएचसी से घर भेज दिया गया।

 

 

नाव खड़ी कर निषाद सम्मेलन में गए थे नाविक

 

बांसडीह कोतवाल राजेश सिह ने बताया कि मैरीटार चौराहे पर दिन में निषाद सममेलन चल रहा था। अधिकांश मल्लाह व बिन्द समाज के लोग अपनी नाव सुरहाताल किनारे खड़ी कर सम्मेलन में चले गये थे। इसी बीच, युवक खाली नावों को देखकर उन्हें चलाते हुए ताल में चले गये और हादसा हो गया।

 

(बांसडीह से रविशंकर पांडेय की रिपोर्ट)